दवा खरीदी में अनियमितता के मामले में टीएस सिंहदेव ने लिखा सीएम को पत्र | TS Singh Deo Wrote a letter to CM

दवा खरीदी में अनियमितता के मामले में टीएस सिंहदेव ने लिखा सीएम को पत्र

दवा खरीदी में अनियमितता के मामले में टीएस सिंहदेव ने लिखा सीएम को पत्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:50 PM IST, Published Date : March 27, 2018/2:39 pm IST

नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने आज सीएम रमन सिंह  को  पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने विभिन्न अखबारों में प्रकाशित  दवा खरीदी में अनियमितता के मामले को सीबीआई जांच की मांग की है। नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने आज ही सीएम को दूसरी चिट्ठी लिखी है. सिंहदेव ने दवा खरीदी में भ्रष्टाचार पर सीबीआई जाँच की मांग की है. साथ ही सिंहदेव ने अपनी इस चिट्ठी में सरकार के पीपीपी मॉडल पर करारा तंज कसा है. इस मॉडल को औचित्यहीन बताया है. इसके पूर्व में आज ही टीएस ने सीएम को चिट्ठी लिखकर वेदांता कैंसर अस्पताल एवं अनुसंधान संस्थान की स्थापना के संबंध में स्पष्टीकरण की मांग की है.

 

सिंहदेव ने चिट्ठी में लिखा है कि सीजीएमएससी द्वारा विभिन्न स्तरों पर आर्थिक भ्रष्टाचार के मामले सामने आये हैं, जिनमें ब्लैक लिस्टेड कंपनियों से दवाई की खरीदी,गुणवत्ताहीन एवं कालातीत होने वाली दवाईयों की खरीदी सहित वित्तीय वर्ष के समाप्ति के समय आनन-फानन में दवाईयों की खरीदी सहित दवाई खरीदी में कमीशनखोरी व घूसखोरी के एक के बाद एक मामले सामने आने के बाद, मंत्रालय से लेकर पूरा स्वास्थ्य विभाग सवालों के घेरे में है.

 

प्रदेश के अस्पतालों में जीवन रक्षक व संक्रामक रोगों की प्रतिरोधक दवाईयों एवं आवश्यक उपकरणों का अभाव है. प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं का स्तर लगातार गिरता जा रहा है,ऐसे में स्वास्थ्य अमला कैसे काम कर रहा है, यह चिंता का विषय है. एक ओर आम नागरिकों को रियायती दर पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधाएं प्राप्त नहीं हो पा रही है,दूसरी ओर राज्य सरकार, सरकारी अस्पतालों को PPP माॅडल के माध्यम से प्रायवेट कंपनियों को देने की अलग व्यवस्था कर रही है,जो कि औचित्यहीन है. ऐसा होने से स्वास्थ्य सेवाएं गरीब व आम आदमी की पहुंच से और दूर हो जायेंगे एवं निजी अस्पताल द्वारा मुनाफाखोरी भी बढ़ेगी. अतएव कृपया सीजीएमएससी द्वारा दवाई खरीदी में लगातार हो रहे करोड़ों रूपये के घोटालों की TS Singh Deo ताकि दवाई खरीदी में पारदर्शिता व विश्वसनीयता बरकरार रहे.

 

वेब टीम IBC24

 
Flowers