अमेरिकी फौज के लौटते ही तुर्की ने सीरिया पर कर दिया हवाई हमला, कई नागरिकों की मौत | Turkey launched airstrikes on Syria as American troops returned

अमेरिकी फौज के लौटते ही तुर्की ने सीरिया पर कर दिया हवाई हमला, कई नागरिकों की मौत

अमेरिकी फौज के लौटते ही तुर्की ने सीरिया पर कर दिया हवाई हमला, कई नागरिकों की मौत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : October 10, 2019/4:16 am IST

नई दिल्ली। अमेरिकी सेना के वापस लौटते ही तुर्की ने सीरिया पर हमले कर कुर्दिश लड़ाकों पर बम बरसा दिया। हमले में कई नागरिकों की मौत हो गई। तुर्की के राष्ट्रपति ने हमले की जानकारी सोशल मीडिया पर दी है। बता दें डोनाल्ड ट्रंप ने तुर्की को चेतावनी दी थी कि अमेरिकी सैनिक वापस लौट रहे हैं। अगर उसने कुर्दिश लड़ाकों पर हमले किए तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे। लेकिन तुर्की इसकी परवाह किए बगैर अमेरिकी सैनिकों के पीछे हटते ही कुर्दिश लड़ाकों पर हमला कर दिया।

पढ़ें- दूसरे विश्व युद्ध में गिराया गया बम 75 साल बाद फटा, दो जवानों की मौ…

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि अमेरिका ने सीरिया में कैद कर रखे गए कुछ सबसे खतरनाक आईएस (इस्लामिक स्टेट) लड़ाकों को एक अज्ञात स्थान पर स्थानांतरित किया गया है। ट्रंप ने कहा कि इन्हें ऐसी जगह रखा गया है जहां सीरिया में तुर्की सैन्य घुसपैठ के दौरान उनपर नजर रखी जा सकेगी।

पढ़ें- सिर्फ भारत ही नही संयुक्त राष्ट्र में भी है आर्थिक तंगी, कर्मचारियो…

सेना हटाने के कुछ घंटों बाद ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने नाटो के सहयोगी तुर्की को चेतावनी दी थी कि यदि उसने सीरिया के खिलाफ कार्रवाई की तो उसकी अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर देंगे। अमेरिका के कदम से आईएस के खिलाफ लड़ाई में उसके मुख्य सहयोगी कुर्द अकेले पड़ गए थे। आईएस के खिलाफ अमेरिका की लड़ाई में कुर्दिश लड़ाके काफी मददगार साबित हुए। इनकी मदद से ही अमेरिका ने कई आईएस के आतंकियों को कैद कर रखा है तो कई आतंकियों को ढेर कर दिया है।

पढ़ें- अब तेरा क्या होगा पाकिस्तान ? कश्मीर पर चीन ने भी बदल लिया सुर

डीजीपी का फरमान, IPS  अफसरों के मॉनिटरिंग के आदेश

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/ojzSbQa6Ong” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers