उमंग नहीं चाहते थे कि मैं भोपाल आऊं...उनके गुस्से से लगता था डर, सोनिया के सुसाइड नोट से हुआ खुलासा, बचाव में उतरे अरुण यादव | Umang did not want me to come to Bhopal ... his anger seemed to be fear, disclosed by Sonia's suicide note, Arun Yadav came to the rescue

उमंग नहीं चाहते थे कि मैं भोपाल आऊं…उनके गुस्से से लगता था डर, सोनिया के सुसाइड नोट से हुआ खुलासा, बचाव में उतरे अरुण यादव

उमंग नहीं चाहते थे कि मैं भोपाल आऊं...उनके गुस्से से लगता था डर, सोनिया के सुसाइड नोट से हुआ खुलासा, बचाव में उतरे अरुण यादव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:46 PM IST, Published Date : May 18, 2021/6:15 pm IST

भोपाल: पूर्व मंत्री उमंग सिंघार के बंगले में खुदकुशी करने वाली महिला का सुसाइड नोट सामने आया है, जिसके बाद मामले में कई अहम खुलासे हुए हैं। सोनिया ने सुसाइड नोट में लिखा है कि उमंग नहीं चाहते थे कि मैं भोपाल आऊं। सोनिया भारद्वाज पूर्व मंत्री सिंघार को उमंग नाम से ही संबोधित करती थी। सोनिया ने सुसाइड नोट में यह भी लिखा है कि उमंग का गुस्सा बहुत ज्यादा है मुझे डर लगता है।

Read More: मुद्दों का अंबार…’बढ़कर करो वार’…डी पुरंदेश्वरी की नसीहत के बाद ‘आराम’ छोड़ेंगे बीजेपी नेता?

वहीं, दूसरी ओर पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरुण यादव ने उमंग सिंघार का बचाव किया है। अरुण यादव ने ट्वीट कर लिखा है कि सरकार सोनिया के आत्महत्या के मामले में राजनीति कर रही है। सरकार की प्राथमिकता अभी कोरोना से जंग होना चाहिए न कि कांग्रेस विधायकों से। उमंग सिंगार के मामले में पुलिस का रवैया राजनीति से प्रेरित है, क्योंकि जब मृतका के बेटे का खुद बयान आया है कि पुलिस को FIR वापिस लेना चाहिए क्योंकि इस मामले में राजनीति हो रही है।

Read More: छत्तीसगढ़ में कोरोना से मौत का आंकड़ा 12 हजार के पार, आज 6 हजार 477 नए संक्रमितों की पुष्टि

इससे पहले पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा है कि कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार के मामले में जांच होनी चाहिए, किसी भी कार्रवाई से पहले पूरे मामले की निष्पक्ष तरीक़े से जांच हो। राजनैतिक दुर्भावना व द्वेषता से कोई कार्रवाई ना की जावे। उन्होंने कहा कि मृतक महिला के परिजनों के बयान सभी के सामने आ चुके हैं, उसमें वो सब कुछ स्पष्ट कर चुके हैं, किसी भी ग़लत कार्रवाई का कांग्रेस विरोध करेगी।

Read More: चूहे ने कुतर दिया 22 दिन के नवजात के पैर का अंगूठा और एड़ी, अस्पताल प्रबंधन की गंभीर लापरवाही

बता दें कि पूर्व मंत्री उमंग सिंघार के बंगले पर सुसाइड केस में मृतिका के बेटे का बयान सामने आया है। पूर्व मंत्री पर दर्ज एफआईआर वापस लेने की मांग की है। सरकार से दर्ज FIR वापस लेने पर जोर दिया है। मृतिका के बेटे ने बयान दिया है कि ‘हमने अपने बयान में पूर्व मंत्री पर FIR दर्ज करने की बात नहीं की थी। उन्हें परेशान न किया जाए। हम नहीं चाहते कि पूर्व मंत्री पर कोई भी केस दर्ज हो’।

Read More: मई को, स्कूल शिक्षा मंत्री सुबह 11 बजे जारी करेंगे रिजल्ट, जानिए कहां देख पाएंगे छात्र  

गौरतलब है कि पूर्व मंत्री उमंग सिंघार के बंगले पर एक खुदकुशी की घटना ने सारे प्रदेश में चर्चाओं और अटकलों को जन्म दिया है। कांग्रेस विधायक और पूर्व मंत्री उमंग सिंघार के बंगले पर उनकी महिला मित्र सोनिया ने सुसाइड कर लिया। वजह क्या है इस बारे में पुलिस अब तक ठोस कुछ भी बता नहीं पा रही है लेकिन सोनिया के परिवार के मुताबिक सोनिया और उमंग सिघार जल्द ही शादी करने वाले थे। ऐसे में सवाल है कि जल्द शादी की तैयारी थी तो फिर अचानक ऐसा क्या हुआ कि सोनिया ने आत्महत्या जैसा कदम उठाया। सुसाइड नोट में भी इशारों-इशारों में ही बाते लिखी हैं साफ-साफ कोई आरोप नहीं है। मामला हाई प्रोफाइल और पॉलिटिकल पर्सन से जुड़ा है तो फिलहाल पुलिस भी हर एंगल की तस्दीक करने में जुटी है। लेकिन सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या विधायक सिंघार की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं?

Read More: चक्रवात ‘ताउ-ते’ का असर! आकाशीय बिजली से एक की मौत..9 लोग घायल, अस्पताल मिलने पहुंचे क्षेत्रीय विधायक कमरो