'किल कोरोना मिशन' के तहत अब हर घर होगी जांच, हर शहर और गांव में कोरोना संदिग्धों को तलाशने के लिए सर्वे निर्देश जारी | Under 'Kill Corona Mission', now every house will be investigated, survey instructions issued to find Corona suspects in every city and village

‘किल कोरोना मिशन’ के तहत अब हर घर होगी जांच, हर शहर और गांव में कोरोना संदिग्धों को तलाशने के लिए सर्वे निर्देश जारी

'किल कोरोना मिशन' के तहत अब हर घर होगी जांच, हर शहर और गांव में कोरोना संदिग्धों को तलाशने के लिए सर्वे निर्देश जारी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:08 PM IST, Published Date : June 26, 2020/4:15 pm IST

जबलपुर। मध्यप्रदेश के मालवा अंचल के मुकाबले जबलपुर संभाग, यानि महाकौशल अंचल में कोरोना का प्रकोप कम है लेकिन राज्य सरकार के ‘किल कोरोना मिशन’ के तहत यहां संभागायुक्त ने, कोरोना को जड़ से मिटाने की रणनीति बनाई है। जबलपुर के संभागायुक्त महेश चंद्र चौधरी ने 1 जुलाई से 15 जुलाई तक पूरे संभाग के हर शहर और गांव में कोरोना संदिग्धों को तलाशने के लिए इंटेन्सिव सर्वे शुरु करने के निर्देश दिए हैं।

ये भी पढ़ें:प्रदेश में 24 घंटे में 203 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 2448 हुई कुल एक्टिव मरीजों की संख्या, हर ज…

इसके तहत अलग अलग विभागों के कर्मचरियों की टीम घर-घर दस्तक देंगीं और संदिग्ध मरीजों को इंस्टीट्यूशनल क्वारेंटाईन करवाकर उनकी कोरोना जांच भी करवाएंगी। बता दें कि संभाग के मुख्यालय जबलपुर में ही 3 माह में सिर्फ साढ़े ग्यारह हज़ार सैंपल जांचे गए हैं लेकिन संभागायुक्त का कहना है कि ‘किल कोरोना अभियान’ के तहत न सिर्फ जबलपुर बल्कि संभाग के हर जिले में बड़ी संख्या में कोरोना जांचें करवाई जाएंगी।

ये भी पढ़ें: इंडिगो एयरलाइंस ने रद्द की इन 5 राज्यों के लिए नई उड़ानें, 1 जुलाई …

इसके लिए हर जिले में ट्रू टेस्टिंग मशीनें भी उपलब्ध करवा दी गई हैं और अब हर जिले को रोजाना कम से कम 30 से 40 कोरोना जांचें करवानी होंगी। संभागायुक्त महेश चंद्र चौधरी का कहना है कि इस मिशन से प्रशासन की कोशिश हर मरीज को तलाशकर कोरोना संक्रमण फैलने से रोकना है।

ये भी पढ़ें: राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के खिलाफ कोर्ट में परिवाद दायर…