अतिक्रमण हटाने गई प्रशा​सनिक टीम के साथ हंगामा, अतिक्रमणकारियों ने खुद पर केरोसीन डालकर दी आत्मदाह की चेतावनी | Uproar with Prasad Sanik team went to remove encroachment, encroachers put kerosene on themselves and warned

अतिक्रमण हटाने गई प्रशा​सनिक टीम के साथ हंगामा, अतिक्रमणकारियों ने खुद पर केरोसीन डालकर दी आत्मदाह की चेतावनी

अतिक्रमण हटाने गई प्रशा​सनिक टीम के साथ हंगामा, अतिक्रमणकारियों ने खुद पर केरोसीन डालकर दी आत्मदाह की चेतावनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:04 PM IST, Published Date : March 3, 2021/3:01 pm IST

रीवा। सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत वैजू धर्मशाला के समीप किए गए अतिक्रमण को हटाने गए जिला प्रशासन के सामने ही अतिक्रमणकारियों ने हंगामा खड़ा कर दिया और खुद पर केरोसिन डालकर आत्मदाह की चेतावनी दे डाली। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने दरवाजा तोड़कर अतिक्रमणकारियों को घर से बाहर निकलते हुए गिरफ्तार कर लिया। जिला प्रशासन की मानें तो अतिक्रमणकारियों को घर खाली करने का नोटिस भेजा जा चुका है लेकिन इनके द्वारा खाली नहीं किया गया और अब अतिक्रमण हटाने गए दस्ते के साथ हंगामा करने लगे।

ये भी पढ़ें: APS यूनिवर्सिटी में 50 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया सब इंजीनियर, निर्माण कार्य का बिल प…

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा माफियाओं पर शिकंजा कसने का निर्देश जारी किया गया था, जिसके बाद लगातार प्रशासन एक्टिव मोड़ पर है और अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध कार्रवाई कर रहा है, रीवा में जिला प्रशासन के द्वारा विगत लंबे समय से अतिक्रमण पर कार्रवाई की जा रही है, कहीं कहीं पर विवाद का सामना भी करना पड़ रहा है, अतिक्रमण को हटाते वक्त विवाद की ऐसी स्थिति आज सिविल लाइन थाना क्षेत्र अंतर्गत बैजू धर्मशाला के समीप निर्मित हुई जहां जिला प्रशासन के द्वारा सरकारी जमीन पर बेजा कब्जा किए गए स्थान पर बुलडोजर चलाने गए प्रशासनिक अधिकारियों के सामने ही अतिक्रमणकारियों ने हंगामा खड़ा कर दिया और केरोसीन का डिब्बा लेकर खुद के ऊपर ही केरोसिन डाल दी तथा आत्मदाह की चेतावनी देने लगे।

ये भी पढ़ें: पंचतत्व में विलीन हुए नंद कुमार चौहान, CM शिवराज ने कहा उनके नाम से…

जिसके बाद जिला प्रशासन ने पुलिस की मदद ली और मौके पर पहुंची पुलिस की टीम ने दरवाजा तोड़कर अतिक्रमणकारियों को घर से बाहर निकाल कर गिरफ्तार कर लिया। जिला प्रशासन का कहना है कि अतिक्रमण किए हुए स्थान पर कार्रवाई के पूर्व ही उनके द्वारा खाली कराए जाने के लिए नोटिस दी जाती है और यह नोटिस उन्होंने यहां पर भी जारी की थी मगर जिला प्रशासन के नोटिस पर किसी भी प्रकार का जवाब ना देते हुए अतिक्रमण हटाने के दौरान अतिक्रमणकारियों ने हंगामा कर दिया जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी की गई है।