बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिका ने दागे रॉकेट, मारा गया ईरानी टॉप कमांडर कासिम | US fired rocket at Baghdad Airport, Iranian top commander Qasim killed

बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिका ने दागे रॉकेट, मारा गया ईरानी टॉप कमांडर कासिम

बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिका ने दागे रॉकेट, मारा गया ईरानी टॉप कमांडर कासिम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : January 3, 2020/4:32 am IST

बगदाद। अमेरिका ने इराक की राजधानी बगदाद में एयरपोर्ट पर कई रॉकेट बरसाए हैं। इस हमले में ईरान के कई टॉप कमांडर के मारे जाने की खबर है। अमेरिकी हमले में ईरान के कुद्स फोर्स के चीफ कासिम सोलेमानी समेत 7 की मौत हो गई है। रिपोर्ट के मुताबिक बगदाद एयरपोर्ट पर अमेरिकी हवाई हमले में ईरान के इस्लामिक रिवोल्यूशनरी गार्ड कॉर्प्स के क्वाड फोर्स के कमांडर मेजर जनरल कासिम सोलेमानी की मौत हुई है।

पढ़ें- बेमौसम बरसात के बाद कड़ाके की ठंड, सरकारी और निजी स्कूलों में दो दि…

इसमें इरान द्वारा समर्थित सेना का डिप्टी कमांडर की शामिल है। इस हमले के लिए अमेरिका को जिम्मेवार बताया जा रहा है। ट्रंप ने सोलेमानी के मारे जाने के ठीक बाद अमेरिका का झंडा ट्वीट किया है। माना जा रहा है कि वे इसके जरिए संदेश देने की कोशिश की है। इस ट्वीट में सिर्फ झंडा है। वहीं, पेंटागन अधिकारी ने कन्फर्म किया है कि इरान के टॉप कमांडर कासिम सोलेमानी को मारने का आदेश अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का था।

पढ़ें- पार्किंग को लेकर मेडिकल संचालक ने TI और आरक्षक से की मारपीट, टीआई घ…

अमेरिका के रक्षा मंत्रालय ने शुक्रवार को कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘विदेश में अमेरिकी कर्मियों की सुरक्षा’ के लिए स्पष्ट रक्षात्मक कार्रवाई करते हुए ईरान के रेवोल्यूशनरी गार्ड्स कमांडर कासिम सुलेमानी को मारने का आदेश दिया था।

पढ़ें- राजधानी में कारोबारी की गोली मारकर हत्या, इलाके में सनसनी

रक्षा मंत्रालय ने एक बयान में कहा, ‘जनरल सुलेमानी सक्रिय रूप से इराक में अमेरिकी राजनयिकों और सैन्य कर्मियों पर हमले की सक्रिय रूप से योजना बना रहा था। जनरल सुलेमानी और उसका कुद्स फोर्स सैकड़ों अमेरिकियों और अन्य गठबंधन सहयोगियों के सदस्यों की मौत और हजारों को जख्मी करने के लिए जिम्मेदार है।’

पढ़ें- ट्रेन के बाथरूम में आग लगाकर युवक ने की खुदकुशी, जली हुई लाश देखकर …

बीएसपी में हादसा