पुलवामा हमले पर ट्रंप बोले,दोनों देशों के हालात नाजुक,बड़ा करने जा रहा भारत | US Pres: India is looking at something very strong

पुलवामा हमले पर ट्रंप बोले,दोनों देशों के हालात नाजुक,बड़ा करने जा रहा भारत

पुलवामा हमले पर ट्रंप बोले,दोनों देशों के हालात नाजुक,बड़ा करने जा रहा भारत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:58 PM IST, Published Date : February 23, 2019/3:36 am IST

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप ने पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान पर भारत कुछ बड़ा करने की सोच रहा है। आंतकी के हमले के बाद दोनों के देशों के बीच तनाव बेहद खतरनाक हो गया है। बड़ी संख्या में अपने जवानों को खोने के बाद भारत शांत नहीं रहेगा, जरूर कुछ बड़ा कदम उठाने वाला है। साथ ही ट्रंप ने कहा है कि पाकिस्तान अमेरिकी मदद का गलत फायदा उठाया है। ट्रंप ने पाकिस्तान को दी जाने वाली 1.3 बिलियन डॉलर की मदद तत्काल प्रभाव से रोक दी है। डोनॉल्ड ट्रंप ने आगे कहा है कि हमले के बाद दोनों देशों के बीच हालात बेहद नाजुक होते जा रहे हैं।

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने भी इस हमले की निंदा है। UNSC ने आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद का जिक्र करते हुए कहा कि इस हमले के पीछे आतंक के जिन सरपरस्तों का हाथ है उन्हें सजा मिलनी चाहिए। UNSC ने इस हमले को जघन्य और कायराना हरकत बताया।

आपको बतादें पुलवामा में आतंकी हमले सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। हमले की जिम्मेदारी जैश-ए-मोहम्मद ने ली थी। जैश-ए-मोहम्मद का सरगना आतंकी मौलाना मसूद अजहर है। इस आतंकी हमले के बाद भारत ने इसके लिए सीधे तौर पर पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराया। भारत ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पाकिस्तान से मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा छीन लिया। इसके अलावा पाकिस्तान से आने वाले सामानों पर इंपोर्ट ड्यूटी को 200 फीसदी तक बढ़ा दिया गया है।