माता मंदिर में निर्वाचन आयोग का डेरा, श्रद्धालुओं को दे रहे EVM इस्तेमाल की जानकारी.. देखें

Reported By: Ravi Raikwar, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 13 Apr 2019 09:24 AM, Updated On 13 Apr 2019 09:24 AM

दतिया। चुनावी समर और नवरात्र के दिनों में निर्वाचन आयोग ने माता मंदिरों में डेरा डाला हुआ है। मकसद साफ है नए मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निर्वाचन आयोग श्रद्धालुओं को ईव्हीएम इस्तेमाल की जानकारी दे रहे हैं, ताकी मतदान के वक्त नए वोटरों में किसी प्रकार का भ्रम न हो। देश के प्रसिद्ध शक्तिपीठ पीताम्बरा मंदिर पर निर्वाचन विभाग ने कैम्प लगाया और वहां आने वाले श्रद्धालुओं को ईवीएम और वीवीपैट का डेमो कर जानकारी दी गई।

देखें वीडियो-

यहां रोजाना बड़ी संख्या में श्रद्धालु मां बगलामुखी के दर्शन को पहुंचते हैं, निर्वाचन विभाग के कर्मचारी श्रद्धालुओं को ईव्हीएम और वीवीपैट इस्तेमाल की जानकारी दे रहे हैं। यहां वीवीपैट का पहली बार उपयोग किया जा रहा है जिसे लेकर कुछ तथाकथित लोगों ने भ्रम की स्थिति पैदा कर दी है। इसलिए विभाग ने लोगों का भ्रम दूर करने के लिए वीवीपैट मशीन से वोटिंग का डेमो दे रहे हैं।

पढ़ें- CM भूपेश बघेल का अमित शाह को करारा जवाब, कहा- स...

रोजाना सैकडों लोग लाईव डेमो देखकर काफी खुश हैं खासकर वह युवा वर्ग जो इस लोकसभा चुनाव में पहली बार वोट डालेंगे। वैसे तो स्वीप अभियान के तहत गली मोहल्लों में लगाए जा रहे कैम्पों की और कोई देखता तक नहीं है, लेकिन निर्वाचन विभाग ने इस बार प्रसिद्ध शक्तिपीठ पर जो कैम्प लगाया है उससे नए मतदाता न केवल वोट डालना सीख रहे हैं बल्कि वीवीपैट के बारे में भी लोगों के भ्रम दूर हो रहे हैं ।

Web Title : View the information of EVM used to give to devotees at mata mandir in datia

जरूर देखिये