आवारा पशुओं से परेशान ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम, प्रशासनिक अधिकारियों को करनी पड़ी कई घंटों तक मशक्कत | Villagers troubled by stray animals jammed the highwa

आवारा पशुओं से परेशान ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम, प्रशासनिक अधिकारियों को करनी पड़ी कई घंटों तक मशक्कत

आवारा पशुओं से परेशान ग्रामीणों ने किया हाइवे जाम, प्रशासनिक अधिकारियों को करनी पड़ी कई घंटों तक मशक्कत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : December 29, 2020/12:58 pm IST

सतना। भाजपा सरकार ने भले ही प्रदेश में गौ मंत्रालय बनाकर गौवंश संरक्षण की बात करे लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और है आज भी अधिकारी कर्मचारियों की लापरवाही से समस्याएं जस की तस बनी हुई हैं। आलम यह है कि लंबे वक्त से स्वीकृत गौशाला का निर्माण कार्य आज तक नहीं शुरू हो सका। आवारा पशुओं से किसान अपनी खेती बचा पाने में लाचार हैं, इसी कारण आज बिरसिंहपुर क्षेत्र के रझोखर गांव के ग्रामीणों ने स्टेट हाईवे में चक्का जाम कर दिया। तकरीबन 3 घंटे चले इस आंदोलन में प्रशासन भी मौके पर पहुंचे और काफी मशक्कत के बाद किसानों को समझाने में सफल हुआ और चक्का जाम खोला गया।

ये भी पढ़ें: बाघ ने किया 12 साल के बच्चे पर हमला, मौके पर हुई मासूम की मौत, गर्दन और पैरों पर हमले के निशान

सतना जिले की सबसे बड़ी समस्या आवारा पशुओं की है, आवारा पशुओं के कारण आए दिन ना सिर्फ सड़क हादसे हो रहे हैं बल्कि किसानों की फसलें भी रातों रात नष्ट हो जाती हैं। लिहाजा इस समस्या को हल करने के लिए प्रशासन एक कदम तो बढ़ाया लेकिन वह भी अधिकारी कर्मचारियों की लापरवाही से अभी तक सफल नहीं हो पाया हैं, ताजा मामला बिरसिंहपुर थाना क्षेत्र के रझोखर गांव का है, जहां महीनों पहले गौशाला बनाने की स्वीकृति और जमीन अलॉटमेंट कर दिया गया था, लेकिन राजस्व विभाग की लापरवाही के कारण आज तक यहां मौके पर जमीन चिन्हित कर कार्य शुरू नहीं कराया गया ।

ये भी पढ़ें: पुलिस टीम पर लोहे की रॉड से हमला, दो पुलिसकर्मी घायल, अवैध शराब के …

ग्रामीणों ने कई बार लिखित रूप में अधिकारियों से कार्य शुरू करने की मांग की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई लिहाजा ग्रामीणों ने आक्रोशित होकर आज गांव के पास से होकर जाने वाली बिरसिंहपुर सिमरिया स्टेट हाईवे मार्ग में चक्का जाम कर दिया। सैकड़ों ग्रामीणों के सड़क पर धरना देने के कारण लंबा जाम लग गया आनन-फानन में जिला प्रशासन को मौके पर पहुंचना पड़ा, बड़ी मशक्कत के बाद अधिकारी किसानों को समझाने में सफल हुए तब कहीं जाकर चक्का जाम खोला गया, अधिकारियों ने जल्द निराकरण कर गौशाला का कार्य शुरू करने का आश्वासन दिया है।

ये भी पढ़ें: भाजपा सांसद का दावा! देश में भी बनेगा ‘लव जिहाद’ के खिलाफ कानून, सभ…

 
Flowers