जहरीली शराब कांड में बड़ी सजा का ऐलान, 9 दोषियों को फांसी की सजा, 4 महिलाओं को उम्र कैद... जानिए पूरा मामला | Violent liquor scandal announces big punishment, 9 convicts hanged, 4 women sentenced to life imprisonment

जहरीली शराब कांड में बड़ी सजा का ऐलान, 9 दोषियों को फांसी की सजा, 4 महिलाओं को उम्र कैद… जानिए पूरा मामला

जहरीली शराब कांड में बड़ी सजा का ऐलान, 9 दोषियों को फांसी की सजा, 4 महिलाओं को उम्र कैद... जानिए पूरा मामला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : March 5, 2021/11:18 am IST

गोपालगंज। बिहार के गोपाल गंज में 2016 में हुए जहरीली शराब कांड में बड़ी सजा का ऐलान हुआ है। गोपालगंज की अदालत ने खजूरबानी जहरीली शराब कांड के 9 आरोपियों को फांसी की सजा सुनाई है। जबकि 4 महिला आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। गोपालगंज में एडीजे 2 की कोर्ट ने ये सजा सुनाई है। फांसी की सजा मिलते ही कोर्ट परिसर में दोषियों के परिजन दहाड़ मारकर रोने लगे।

ये भी पढ़ें: पब्लिक प्लेस पर अश्लील इशारे करके युवकों को बुला रही थी महिला, महंगी पड़ गई ह…

16 अगस्त 2016 को गोपालगंज नगर थाना के खजुरबानी में जहरीली शराब पीने से कुल 19 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 6 लोग अंधे हो गए थे। इस शराब कांड के बाद नगर थाना पुलिस ने खजुरबानी गांव के मुख्य अभियुक्त नगीना पासी, रुपेश शुक्ला सहित कुल 14 लोगों को अभियुक्त बनाया था। इस मामले में नामजद एक आरोपी की ट्रायल के दौरान ही मौत हो गई थी। अब सिर्फ 13 नामजद अभियुक्त जिन्दा हैं और गोपालगंज एडीजे दो की कोर्ट ने सभी 13 आरोपियों को खजुरबानी कांड में दोषी करार दिया।

ये भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत ड्रग्स केस, रिया चक्रवर्ती समेत 33 आरोपियों के ख…

आज यानि 5 मार्च को कोर्ट ने दोषियों के लिए बड़ी सजा का ऐलान भी कर दिया। साढ़े चार साल तक चले मुकदमे के बाद कोर्ट ने सभी अरोपियो को दोषी करार दिया, वैसे ही खजुरबानी कांड में पीड़ित परिवारों में न्याय की उम्मीद जग गई।