रायपुर में VIP वैक्सीनेशन कैंप, अधिकारी का नाम बताते ही लग जाएगा टीका, पंजीयन का झंझट नहीं! | VIP Vaccination Camp in Raipur, Vaccination will be started as soon as the name of the officer is mentioned

रायपुर में VIP वैक्सीनेशन कैंप, अधिकारी का नाम बताते ही लग जाएगा टीका, पंजीयन का झंझट नहीं!

रायपुर में VIP वैक्सीनेशन कैंप, अधिकारी का नाम बताते ही लग जाएगा टीका, पंजीयन का झंझट नहीं!

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:21 PM IST, Published Date : June 6, 2021/9:12 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वैक्सीनेशन में भी वीआईपी कल्चर हावी है। इसके लिए अलग से जुगाड़ वाला कैंप बनाया गया है। जहां वीआईपी और उनके परिजन जाकर वैक्सीन लगवा रहे हैं। बस उनकी उम्र 18 से अधिक होनी चाहिए।

Read More News: छत्तीसगढ़ के डॉक्टरों ने शिवराज सरकार को दिया 24 घंटे का अल्टीमेटम, कहा- निलंबन वापस नहीं लिया, तो यहां भी बंद हो सकता है इलाज

मेडिकल कॉलेज में VIP कैंप लगाया गया हैं। जहां वैक्सीनेशन के लिए रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं है, वहां पहुंचने पर संबंधित अधिकारी का नाम बताना है। उसके बाद ऑन स्पॉट रजिस्ट्रेशन किया जाएगा।

Read More News:  सियासी आरोपों में उलझी जूडा हड़ताल…बातचीत का हर विकल्प खुला होने के बाद भी आखिर बात बन क्यों नहीं पा रही? 

फ्रंटलाइन या हेल्थ वर्कर बता कर उसे वैक्सीन लगा दिया जाएगा। जिसे बाद में किसी अन्य सेंटर के खाते में जोड़ दिया जाएगा। केंद्र प्रभारी डॉक्टर ओंकार खंडेलवाल बता रहे हैं कि ये कैम्प रायपुर कलेक्टर की परमिशन से चल रहा। हर रविवार मेडिकल कॉलेज में वीआईपी वैक्सीनेशन कैंप आयोजित होता है।

Read More News:  धान के रकबे पर खिंची तलवार…आखिर सरकार को क्यों कम करना पड़ रहा है धान का रकबा? 

राजधानी के 56 केंद्रों में वैक्सीनेशन जारी..

राजधानी रायपुर में आज से वैक्सीनेशन फिर से शुरू हुआ है। यहां 56 केंद्रों पर 18 से 45 साल वालों को वैक्सीन लगाई जा रही। इसके लिए लोगों को सीजी टीका पोर्टल में पंजीयन करवाना अनिवार्य है। हर केंद्र में 240 डोज उपलब्ध होंगे।

बता दें कि शनिवार को रायपुर में 18+ वैक्सीनेशन के लिए वैक्सीन पहुंची। करीब 1 लाख 41 हजार कोविशील्ड वैक्सीन की डोज यहां पहुंची है, जिसके बाद आज से फिर वैक्सीनेशन शुरू हुआ है। गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग का टीकाकरण लगभग ठप्प हो चुका था। प्रदेश के 24 जिले ऐसे हैं, जहां पहले ही टीकाकरण बंद हो चुका था। कुछ जिलों में कुछ सीमित केंद्रों पर टीकाकरण हो रहा था, उनके पास भी महज कुछ डोज बचे थे।

 
Flowers