सोया चौकीदार भागा चोर-कांग्रेस, घोटाला तुम्हारा एक्शन हमारा-बीजेपी | Watchman slept, ran thief-congress, scam your action our-BJP

सोया चौकीदार भागा चोर-कांग्रेस, घोटाला तुम्हारा एक्शन हमारा-बीजेपी

सोया चौकीदार भागा चोर-कांग्रेस, घोटाला तुम्हारा एक्शन हमारा-बीजेपी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : February 17, 2018/11:56 am IST

नई दिल्ली। पंजाब नेशनल बैंक घोटाले पर सत्तारुढ़ बीजेपी और विपक्षी कांग्रेस के बीच जबर्दस्त घमासान जारी है। कांग्रेस की ओर से शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने मोर्चा संभाला तो बीजेपी को हमलों से बचाने के लिए रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण सामने आईं। कांग्रेस ने सीधे-सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री अरुण जेटली पर निशाना साधा तो बीजेपी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और अभिषेक मनु सिंघवी पर आक्रामक रुख अपनाया। शुरुआत कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने की, उन्होंने कहा कि हमारे देश के चौकीदार पकौड़ा बनाने की सलाह दे रहे हैं, परिस्थिति ये है कि चौकीदार सो रहा है और चोर भाग रहे हैं।

कपिल सिब्बल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पूछा कि जिस ईज़ ऑफ डूइंग बिज़नेस की वो बात करते हैं, क्या वो यही है? क्यों नहीं प्रधानमंत्री उन लोगों के नाम उजागर कर रहे हैं, जो आधिकारिक दौरों पर उनके साथ घूमा करते थे?

सिब्बल के हमलों का जवाब देने आईं रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि जैसे ही ये घोटाला सामने आया, हमने तत्काल एक्शन लिया और सरकार नीरव मोदी के खिलाफ कार्रवाई में जुट गई। 

निर्मला सीतारमण ने कहा कि गीतांजलि जेम्स को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज से 2013 में 6 महीने के लिए कारोबार करने से निलंबित कर दिया गया था। 13 सितंबर 2013 को राहुल गांधी ने इस ज्वेलरी ग्रुप के एक प्रोमशनल इवेंट में भाग लिया था। निर्मला सीतारमण ने कहा कि 2013 में इस घोटाले के खिलाफ आवाज उठी थी, जिसे वित्त मंत्रालय की ओर से दबा दिया गया। उन्होंने कहा कि इस घोटाले के आरोपी नीरव मोदी ने कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी को फायदा पहुंचाया, ‘फायर स्टार डायमंड इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड नीरव मोदी की कंपनी है। उन्होंने इसे अद्वैत होल्डिंग से खरीदा था। अद्वैत होल्डिंग में 2002 से कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी की पत्नी अनिता सिंघवी शेयरहोल्डर थी। 

ये भी पढ़ें- आखिर उल्टे पांव बस से क्यों उतरे राहुल ?

निर्मला सीतारमण के आरोपों के जवाब में अभिषेक मनु सिंघवी मीडिया के सामने आए और सभी आरोपों को बेबुनियाद बताते हुए मानहानि की चेतावनी भी दे डाली।

ये भी पढ़ें- स्पाइडरमैन के करतब तो आपने देखे, लेकिन पहली बार देखिए डांस का ये वीडियो

आपको बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक में करीब साढ़े ग्यारह हजार के घोटाले का खुलासा होने से पहले ही आरोपी नीवर मोदी और मेहुल चौकसी भारत से बाहर जा चुके थे। इसी मामले को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप में जुटे हैं।

 

 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers