WhatsApp अब पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम नहीं करेगा, 31 जनवरी के बाद नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल ! | WhatsApp will no longer work on older operating systems, will not be able to be used after January 31!

WhatsApp अब पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम नहीं करेगा, 31 जनवरी के बाद नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल !

WhatsApp अब पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम नहीं करेगा, 31 जनवरी के बाद नहीं कर पाएंगे इस्तेमाल !

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : January 29, 2020/5:04 am IST

नई दिल्ली। WhatsApp यूजर को एक नोटिफिकेशन से हैरान हैं। दरअसल वॉट्सऐप अपने कुछ पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलने वाले फोन पर सपोर्ट बंद कर रहा है। वॉट्सऐप ने अपने FAQ सपोर्ट पेज पर एक ब्लॉग शेयर किया है। कंपनी ने इसमें जानकारी दी थी कि एंड्रॉयड वर्जन 2.3.7 और उससे पहले के ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए सपोर्ट बंद किया जा रहा है।

पढ़ें –गलती से डिलीट हुए WhatsApp मेसेज को फिर से पा सकते हैं वापस, ये है …

WhatsApp ने ब्लॉग में यह भी बताया कि जो यूज़र्स इस ऑपरेटिंग सिस्टम का इस्तेमाल कर रहे हैं, वह 31 जनवरी फरवरी के बाद ना ही नया अकाउंट बना पाएंगे और ना ही वेरिफिकेशन जैसी एक्टिविटी कर पाएंगे।

पढ़ें- WhatsApp डिलीट मैसेज फीचर्स में कर रहा ये बड़ा बदलाव… देखिए

पुराने फोन पर सपोर्ट बंद करने के पीछे की वजह बताते हुए वॉट्सऐप ने कहा कि वह ऐसा इसलिए करता है क्योंकि उसका फोकस आने वाले सात सालों पर रहता है तो उसका ध्यान उन मोबाइल फोन्स पर होता है, जिसे ज़्यादा से ज़्यादा लोग इस्तेमाल कर रहे हों। इसपर वॉट्सऐप का यह भी कहना है कि वॉट्सऐप सपोर्ट बंद होने का असर सिर्फ उन लोगों पर होगा, जिनके पास 6 साल से ज़्यादा पुराना स्मार्टफोन है।

पढ़ें- सरकारी नौकरी, मनरेगा के अंतर्गत कई पदों पर भर्ती, ऐसे करें आवेदन.. …

अगर आप ऐपल आईफोन यूज़र हैं और आईओएस 8 और इससे पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहे फोन का इस्तेमाल कर रहे हैं, तो 1 फरवरी, 2020 के बाद WhatsApp नहीं चला पाएंगे।