शीतकालीन सत्र, आज कांग्रेस करेगी 200 बिंदु पर आधारित अविश्वास प्रस्ताव पेश | Winter session, Congress will present a no-confidence motion based on 200 points

शीतकालीन सत्र, आज कांग्रेस करेगी 200 बिंदु पर आधारित अविश्वास प्रस्ताव पेश

शीतकालीन सत्र, आज कांग्रेस करेगी 200 बिंदु पर आधारित अविश्वास प्रस्ताव पेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:18 PM IST, Published Date : December 20, 2017/3:59 am IST

आज छत्तीसगढ़ कांग्रेस अपनी पूरी तैयारी  के साथ शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने जा रही है। सूत्रों  कि ये अविश्वास प्रस्ताव पुरे 200 बिंदु को ध्यान में रखकर बनाया गया है। जिसे सत्र शुरू होने के साथ ही  नेता प्रतिपक्ष टी एस सिंहदेव विधानसभा अध्यक्ष को सौपेंगे।

ये भी पढ़े- विपक्ष के वॉक आउट के बीच हुआ अनुपूरक बजट पेश

  हालांकि अनौपचारिक तौर पर विपक्ष ने कल ही अविश्वास प्रस्ताव की सूचना विधानसभा सचिवालय को दे दी थी। उसके बाद आज सरकार के खिलाफ आरोप पत्र सौंपा जाएगा।  कांग्रेस विधायक दल की बैठक में सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने का फैसला ले लिया था। सदन में मंत्री की कथित सेक्स सीडी मामले और पत्रकार विनोद वर्मा की गिरफ्तारी पर सरकार को घेरने की तैयारी की है।

ये भी पढ़े-  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अब पूरा फोकस कर्नाटक में मध्यरात्रि पहुंचे मंगलोर

कांग्रेस की तय रणनीति के मुताबिक सरकर के खिलाफ प्रश्नकाल से ही हमला बोलेगी, जैसा कि वो पहले दिन अपने तेवर दिख चुकी है। हालांकि आज प्रश्नकाल में मंत्री अजय चंद्राकर और दयाल दास बघेल को जवाब देना है। अगर प्रश्नकाल सुचारू रूप से चला तो मनरेगा जैसे मुद्दों के अलावा ओडीएफ के मुद्दे पर कांग्रेस सरकार को घेरेगी जिससे उम्मीद नज़र आ रही है की दोनों पार्टी दलगत राजनीती से हटकर कुछ अलग कर सकते हैं।