आंध्रप्रदेश, गांव के बुजुर्गों का फरमान, महिलाओं ने दिन में पहनी नाइटी तो देना होगा जुर्माना | Women Fined If Seen In Nighties

आंध्रप्रदेश, गांव के बुजुर्गों का फरमान, महिलाओं ने दिन में पहनी नाइटी तो देना होगा जुर्माना

आंध्रप्रदेश, गांव के बुजुर्गों का फरमान, महिलाओं ने दिन में पहनी नाइटी तो देना होगा जुर्माना

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : November 10, 2018/9:55 am IST

हैदराबाद। आंध्रप्रदेश के एक गांव में बुजुर्गों ने महिलाओं के लिए अजीब फरमान जारी किया है, लेकिन दिलचस्प ये है कि कोई भी महिला इस फरमान के विरोध में नहीं है। दरअसल टोकलपल्ली गांव में दिन के समय महिलाओं के ‘नाइटी’ पहनने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। बुजर्गों ने निर्णय लिया है कि महिलाएं सुबह सात बजे से शाम के सात बजे के बीच नाइटी नहीं पहनेंगी। अगर कोई महिला ऐसा करती है तो उस पर 2 हजार रुपए का जुर्माना लगाया जाएगा। साथ ही, जो व्यक्ति नियमों का पालन ना करने वाली महिला के बारे में सूचना देगा उसे 1 हजार रुपये का इनाम भी दिया जाएगा।

बताया जा रहा है कि जुर्माने के रूप में जो रकम एकत्र होगी उसे गांव के ही विकास कार्यों में खर्च किया जाएगा। इस गांव में करीब 11 हजार परिवार रहते हैं और कुल आबादी करीब 36 हजार है। इस नियम की खबरें आने के बाद तहसीलदार सुंदर राजू और सब इंस्पेक्टर विजय कुमार ने इलाके का दौरा किया तो उन्हें यह जानकर झटका लगा कि किसी भी महिला ने आगे आकर फैसले के खिलाफ शिकायत नहीं की, बल्कि कुछ महिलाओं ने तो ऐसे किसी फैसले से ही नकार दिया।

यह भी पढ़ें : योगी आदित्यनाथ ने कहा- छत्तीसगढ़ की खाद्य वितरण प्रणाली पूरे विश्व में प्रसिद्ध, श्रेय रमन और मोहले को 

गांव की ही एक महिला ने बताया कि हम गांव की महिलाओं ने ही मिलकर ये फैसला किया है कि दिन के समय ऐसे कपड़े नहीं पहनेंगी और उसके बाद घर के बुजर्गों को बताया। जुर्माने की वसूली का ऐसा कोई नियम नहीं है। एक अन्य महिला निवासी ने बताया कि हम सभी महिलाओं ने एक हो कर ये फैसला लिया है और हम सब खुश हैं। हमने अपनी परंपरा और संस्कृति के लिए ये फैसला लिया है।