जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए 27 में 15 जिलों में महिला आरक्षण, महिलाओं को साधने में जुटे कांग्रेस-भाजपा | Women reservation in 15 of 27 districts for District Panchayat President, Congress engaged in women-BJP

जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए 27 में 15 जिलों में महिला आरक्षण, महिलाओं को साधने में जुटे कांग्रेस-भाजपा

जिला पंचायत अध्यक्ष के लिए 27 में 15 जिलों में महिला आरक्षण, महिलाओं को साधने में जुटे कांग्रेस-भाजपा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:22 PM IST, Published Date : November 19, 2019/10:54 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में जिला पंचायत के अध्यक्ष पद पर आरक्षण की स्थिति साफ होने के बाद उस पर राजनीति शुरु हो गई है । इस बार प्रदेश के 27 जिला पंचायत में से 15 में अध्यक्ष पद महिलाओं के लिए आरक्षित किया गया है । लेकिन खास बात यह है की इन 15 जिला पंचायत में प्रदेश के तमाम बड़े शहरों के शामिल होने से राजनीतिक दलों के लिए समीकरण थोड़े बिगड़ जरुर गए है ।

यह भी पढ़ें —युवक ने बिल्डिंग से छलांग लगाकर की खुदकुशी, स्थानीय लोगों ने कूदने से पहले युवती को पकड़ा

कांग्रेस और भाजपा दोनों पार्टी महिलाओं के आरक्षण को बेहतर बता रहे हैं। छत्तीसगढ़ के शहरी विकास मंत्री शिव डहरिया के मुताबिक कांग्रेस ने महिलाओं को हमेशा से मौका दिया है । देश की 50 फीसदी आबादी महिलाओं की है। ऐसे में 15 जिला पंचायतों पर महिला अध्यक्ष के होने से योजनाओं के क्रियांन्वयन में फायदा होगा ।

यह भी पढ़ें — प्रदेश सरकार ने बढ़ाया मंत्रियों का भत्ता, आवास, बिजली और पानी के म…

वहीं इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह का कहना है कि छत्तीसगढ़ में हमने देखा है कि जिला नेतृत्व में जीतकर आने के बाद महिला नेतृत्व में बेहतर परफॉर्मेंस दिया है। जिला पंचायतों में आरक्षण प्रदेश में एक नई लीडरशिप तैयार करने में अहम साबित होता है ।

यह भी पढ़ें — केंद्रीय विद्यालय की शिक्षिका ने प्रिसिंपल पर लगाए गंभीर आरोप, कहा-…

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/2XrNQckFPPs” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 

 
Flowers