वैलेंटाइन-डे को खास बना रहे युवा, चॉकलेट, बुके और पिनाटा केक की बढ़ी डिमांड | Youth, chocolate bouquets and piñata cakes are in high demand making Valentine's Day special

वैलेंटाइन-डे को खास बना रहे युवा, चॉकलेट, बुके और पिनाटा केक की बढ़ी डिमांड

वैलेंटाइन-डे को खास बना रहे युवा, चॉकलेट, बुके और पिनाटा केक की बढ़ी डिमांड

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : February 14, 2021/8:07 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। कहते हैं कि प्यार करने वाले को किसी दिन की जरुरत नहीं होती लेकिन आज यानी कि 14 फरवरी का दिन सभी प्रेमी जोड़ों के लिए खास होता है। वैलेंटाइंस डे को प्यार का दिन माना जाता है। वैलेंटाइंस ज्यादातर देशों में मनाया जाता है। इस दिन कपल एक-दूसरे से अपने प्यार का इजहार करते हैं। वैलेंटाइन डे रविवार को पूरे उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। अवकाश होने के कारण अपने दोस्तों के साथ घूमने-फिरने का प्लान नौजवान बना रहे हैं।

पढ़ें- पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह ने अभिनेत्री कंगना रनौत क…

बात जब प्यार के इजहार की हो तो फूलों का जिक्र बेहद जरूरी हो जाता है कहते हैं कि बिना फूलों के प्यार का इजहार नहीं किया जा सकता। इस बार भी रायपुर में फूलों की डिमांड खूब रही है। इसको देखते हुए ही फूलों के दाम भी बढ़ा दिए गए हैं, हालांकि इस पर कोरोना असर भी देखने को मिल रहा है ।

पढ़ें- कांग्रेस का चरित्र ही सेना पर सवाल उठाने वाला है : धरमलाल कौशिक, CM भूपेश बघेल के ट्वीट पर नेता प…

दुकानदारों की माने तो इस बार ग्राहकों की सख्यां उतनी अधिक नहीं हैं । इस दिन नौजवान हो या बुजुर्ग सभी अपने चाहने वालों को अपने दोस्तों को गिफ्ट देते हैं और गिफ्ट के साथ एक स्पेशल मैसेज भी देते हैं। फरवरी महीना ही प्यार के महीने के नाम से जाना जाता है। वैलेंटाइन डे 14 फरवरी को होता है लेकिन लोग पूरा वेलेंटाइन वीक मनाते हैं यानी कि 7 से लेकर 14 फरवरी तक वेलेंटाइन वीक मनाया जाता है।

पढ़ें- पीएम मोदी ने भारतीय सेना को 118 अर्जुन टैंक सौंपा, कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखी और उद्धाटन किया

हर साल जितने डिमांड गिफ्ट की और फूलों की होती है उतनी ही डिमांड होती है चॉकलेट और केक की भी इस साल भी डिमांड देखने को मिल रही है। इस बार पिनाटा केक की डिमांड सबसे ज्यादा है । वहीं चॉकलेट बुके भी खूब पंसद किए जा रहे हैं । रविवार सुबह से ही लोग अपने साथी के लिए अलग अलग तरीके की गिफ्ट लेकर जा रहे हैं। कुछ लोगों ने तो प्री बुकिंग भी करवा ली है। इस दफा सरप्राइज का ट्रेंड भी काफी रहा है । लोग एकदम गिफ्ट खरीदने की जगह 1 साल यानी कि पैकेज लेना भी ज्यादा पसंद कर रहे हैं ।