युवक को मोबाइल गिफ्ट करेगी युवा कांग्रेस, कलेक्टर रणबीर शर्मा ने मोबाइल तोड़कर जड़ा था थप्पड़ | Youth Congress to gift mobile to young man, Collector had slapped and broken mobile

युवक को मोबाइल गिफ्ट करेगी युवा कांग्रेस, कलेक्टर रणबीर शर्मा ने मोबाइल तोड़कर जड़ा था थप्पड़

युवक को मोबाइल गिफ्ट करेगी युवा कांग्रेस, कलेक्टर रणबीर शर्मा ने मोबाइल तोड़कर जड़ा था थप्पड़

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : May 23, 2021/6:51 am IST

रायपुर। युवक का मोबाइल तोड़ थप्पड़ मारने वाले सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। अब छत्तीसगढ़ युवा कांग्रेस  पीड़ित युवक को मोबाइल गिफ्ट करने वाले हैं। युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव सुबोध हरितवाल ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है। 

पढ़ें- अनलॉक की तरफ बढ़ रहे हैं हम… कोरोना संक्रमण की दर में गिरावट होने पर मंत्री विश्वास सारंग ने दिया बयान

गौरतलब है कि युवक को बीच सड़क थप्पड़ मारने वाले सूरजपुर जिले के कलेक्टर रणबीर शर्मा तत्काल प्रभाव से हटा दिए गए हैं, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इसके लिए निर्देश के बाद इसके आदेश भी जारी कर दिए गए हैं।

पढ़ें- पूर्व विधायक देवजी भाई पटेल ने कांग्रेस के 8 विधायक…

सीएम ने ट्वीट में लिखा कि ”सोशल मीडिया के माध्यम से सूरजपुर कलेक्टर रणबीर शर्मा द्वारा एक नवयुवक से दुर्व्यवहार का मामला मेरे संज्ञान में आया है। यह बेहद दुखद और निंदनीय है। छत्तीसगढ़ में इस तरह का कोई कृत्य कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। कलेक्टर रणबीर शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाने के निर्देश दिए हैं। किसी भी अधिकारी का शासकीय जीवन में इस तरह का आचरण स्वीकार्य नहीं है। इस घटना से क्षुब्ध हूँ। मैं नवयुवक व उनके परिजनों से खेद व्यक्त करता हूँ।”

पढ़ें- युवक को थप्पड़ मारने वाले कलेक्टर रणबीर शर्मा हटाए …

इस मामले में सरकार ने तुरंत एक्शन लेते हुए गौरव कुमार सिंह सूरजपुर के नए कलेक्टर होंगे, रणवीर शर्मा को संयुक्त सचिव मंत्रालय स्थानांतरित किया गया है, राज्य सरकार ने आदेश जारी कर दिया है। छत्त्तीसगढ़ शासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के दो अधिकारियोें की नवीन पदस्थापना आदेश जारी किया है। जिसके तहत रायपुर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी गौरव कुमार सिंह को सूरजपुर जिले का नया कलेक्टर पदस्थ किया गया हैं वहीं रणवीर शर्मा को कलेक्टर सूरजपुर से स्थानांतरित करते हुए तत्काल प्रभाव से मंत्रालय में संयुक्त सचिव(प्रतीक्षारत) के पद पर पदस्थ किया गया है।

पढ़ें- भारत में 1 दिन में 3.55 लाख से ज्यादा मरीज इलाज के …

सूरजपुर कलेक्टर का युवक को थप्पड़ मारने वाला वीडियो सोशल मीडिया में ट्रेंड कर रहा है। यूजर्स ने इस घटना की कड़ी निंदा की है। इस मामले को IAS एसोसिएशन ने भी संज्ञान में लिया है। IAS एसोसिएशन ने ट्वीट कर कलेक्टर के व्यवहार की कड़े शब्दों में निंदा की है। IAS एसोसिएशन ने लिखा कि IAS एसोसिएशन कलेक्टर सूरजपुर, छग के व्यवहार की कड़ी निंदा करता है। कलेक्टर सूरजपुर का व्यहार अस्वीकार्य है। यह सेवा और सभ्यता के मूल सिद्धांतों के खिलाफ है। सिविल सेवकों को सहानुभूति रखनी चाहिए।