Zero से हीरो बनने के चक्कर में कहानी खा गए बऊआ | Zero movie review:

Zero से हीरो बनने के चक्कर में कहानी खा गए बऊआ

Zero से हीरो बनने के चक्कर में कहानी खा गए बऊआ

:   Modified Date:  December 4, 2022 / 05:23 AM IST, Published Date : December 4, 2022/5:23 am IST

रायपुर। शाहरुख खान की बहु प्रतीक्षित फिल्म जीरो रिलीज हो गई है। जिसे देखने के बाद दर्शक एक बार फिर निराशा हो गए हैं। पहले सलमान खान ने अपनी ‘रेस थ्री’ से निराश किया फिर आमिर खान ने ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ ने निराश किया और अब शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ ने निराश किया।

बता दें कि जीरो एक ऐसे आदमी की कहानी है जो कद में छोटा है लेकिन उसके हौसले बहुत बड़े हैं। जिसे देखकर आपको दया नहीं आएगी बल्कि आपको बऊआ सिंह से प्यार हो जाएगा..लेकिन जनाब बॉक्सऑफिस पर प्यार से नहीं कलेक्शन चलता है तो चलिए बताते हैं आपको फिल्म के बारे में।फिल्म की कहानी शुरू होती है मेरठ के बऊआ सिंह से जो कद में छोटा है लेकिन वो अपनी कमजोरी को ताकत बनाकर लाइफ को बिंदास जीता है.उसका सपना है कि वो फिल्म एक्ट्रेस बबीता कुमार (कटरीना कैफ) से मिलने और शादी करने का जिसके लिए वो एक कॉम्पिटशन में भाग लेता है.लेकिन 38 साल का बऊआ सिंह शादी के लिए मैरिज ब्यूरो जाता है जहां वो आफिया (अनुष्का शर्मा) की फोटो देखता है जो पेशे से एक फेमस साइंटिस्ट है जो मंगलग्रह पर काम कर रही है। बऊआ से मुलाकात के बाद वो उसे प्यार करने लगती है वो उसे अपनी ताकत मानती है।

दोनों की मुलाकात प्यार के बाद शादी तक पहुंची है, लेकिन अचानक शादी के दिन बऊआ को पता चलता है कि बबीता कुमार मेरठ आई है वो सब कुछ छोड़कर बबीता से मिलने के लिए निकल जाता है और उसके बाद उसकी लाइफ में सब कुछ बदल जाता हैं।जिसके बाद कहानी ऐसी गिरती है जैसे एक प्लेन क्रेश होता है यानि आपको लगेगा कि इंटरवल के पहले आप बहुत खूबसूरत लवस्टोरी देख रहे थेलेकिन इंटरवल के बाद फिल्म आपको दूसरी फिल्म देखने को मिलेगी, ऐसा लगेगा कि आप एक टिकट पर दो फिल्में देख रहे हैं.अब क्या बऊआ सिंह को बबीता कुमारी मिलती और आफिया का क्या होता है ये जानने के लिए आपको फिल्म देखनी पड़ेगी।

अब बात करते हैं फिल्म की खूबियों की फिल्म की खूबी शाहरुख खान का देशी अंदाज़ हैं कई अच्छे डायलॉग कानपुरियां अंदाज में बोलते दिखे हैं।
शाहरुख बऊआ सिंह के रोल में आपका दिल जीत लेंगे, आप उस पर दया नहीं बल्कि करेंगे बल्कि प्यार करेंगे।अनुष्का शर्मा ने फिल्म में फिजिकल डिस्अवल लड़की का रोल प्ले किया है जो व्हिल चेयर पर होती है इन्हें देखकर आपको मशहूर साइंटिस्ट किंग्स की याद जरूर आएगी।जो अनुष्का के लिए काफी चैलेंजिंग था। बात करें कटरीना कैफ की तो वो इस फिल्म में एक ऐसी एक्ट्रेस का रोल प्ले किया जिसका दिल टूटा हुआ है और वो प्यार की तलाश में हैं ऐसा लगा फिल्म में कटरीना अपने ब्रेकअप की यादों को ताजा कर रही थी। वहीं बॉलीवुड फिल्म में पहली बार किसी एक्टर को तकनीक के जरिए बौना बनाया गया जो काबिल-ए-तारीफ है शाहरुख खान को बौना बनाने के लिए बहुत मेहनत की गई है।
फिल्म की लोकेशन काफी शानदार है कई सीन्स बेहतरीन है,फिर कई सितारों के कैमियो आपको देखने को मिलेंगे सलमान खान, दिंवगत एक्ट्रेस श्रीदेवी आलिया भट्ट दीपिका पादुकोण फिल्म में स्पेशल गेस्ट रोल में हैं जो आपको पसंद आएगा।साथ ही ये फिल्म आपको एक मैसेज देती है कि किसी की कमजोर देखकर आप ये ना समझे की वो इंसान जीरो है..बल्कि वो असल लाइफ में हीरो होते हैं जो फिजिकली डिस्अवल होने के बावजूद लोगों को जीने का हौसला देते है।

फिल्म की कमजोरी इसकी कहानी है। जो इंटरवल के बाद बोरिंग बोझिल होती जाती है आखिरी आखिरी में आपको लगेगा कि फिल्म कब खत्म होगी..
डायरेक्टर आनंद एल राय रांझणा और तनु वेड्स मनु जैसी शानदार फिल्में बना चुके हैं लेकिन पता नहीं इस फिल्म में कैसे चूक कर गए. वैसे शाहरुख खान के करियर के लिए ये फिल्म हिट होना बहुत जरुरी है क्योंकि काफी सालों से उनके खाते में कोई बड़ी हिट नहीं आई है और फिर सामने न्यू टैलेंट स्टार्स की फौज खड़ी है। जो अपनी शानदार फिल्मों के जरिए दर्शकों का दिल जीत रहे हैं कुल मिलाकर अगर आप शाहरुख खान कटरीना कैफ और अनुष्का शर्मा की तिकड़ी और खासतौर पर शाहरुख खान के डाईहार्ट फैन हैं। तो ही आप इस फिल्म को देख सकते हैं..वरना टाइम पास के लिए ठीक है लेकिन ज्यादा एक्सपेक्ट मत कीजिए।

 
Flowers