E-SHRAM Card Online Apply | ई श्रम कार्ड पंजीकरण, ई श्रमिक पोर्टल सीएससी लॉगिन |

E-SHRAM Card Online Apply | ई श्रम कार्ड पंजीकरण, ई श्रमिक पोर्टल सीएससी लॉगिन

E-SHRAM Card Online : पंजीकरण सीएससी eshram.gov.in, sramsuvidha.gov.in पर स्वयं पंजीकरण ऑनलाइन लॉगिन करें। eSHRAM पोर्टल ऑनलाइन

Edited By :   Modified Date:  December 19, 2022 / 07:28 AM IST, Published Date : December 19, 2022/7:28 am IST

E-SHRAM Card Online पंजीकरण सीएससी eshram.gov.in, sramsuvidha.gov.in पर स्वयं पंजीकरण ऑनलाइन लॉगिन करें। eSHRAM पोर्टल ऑनलाइन register.eshram.gov.in सीएससी पंजीकरण लागू करें। NDUW E श्रम पोर्टल हाल ही में असंगठित श्रमिकों के लिए शुरू किया गया था।

सीएससी आश्रम कार्ड स्व-पंजीकरण ऑनलाइन पोर्टल श्रमिकों के लिए [यहां क्लिक करें डायरेक्ट डाउनलोड लिंक] के लिए भारत सरकार की एक पहल है। यह देश भर के सभी असंगठित श्रमिकों के कल्याण के लिए बनाया गया था।

जैसा कि यहां इस्तेमाल किया गया है, ई श्रम पोर्टल एक राष्ट्रीय डेटाबेस पोर्टल है जो आश्रम सरकार के तहत पंजीकृत है। इस पोर्टल की मुख्य अपील यह है कि यह राज्य और केंद्र सरकारों को यूडब्ल्यू उपयोगकर्ताओं को सभी प्रकार की सहायता प्रदान करने की क्षमता प्रदान करता है।

ई श्रम कार्ड पंजीकरण, ई श्रमिक पोर्टल सीएससी लॉगिन

श्रम और रोजगार मंत्रालय ने श्रमिकों के कल्याण के लिए ई-श्रम पोर्टल नामक एक नया पोर्टल लॉन्च किया है। ई-श्रम के लिए पंजीकरण करने वाले उम्मीदवारों को एक विशिष्ट पहचान संख्या (यूएएन) मिलेगी।

सीएससी एनडीयूडब्ल्यू ई श्रम कार्ड ऑनलाइन पंजीकरण ऑनलाइन यूपी बिहार, एमपी और कर्नाटक के लिए पंजीकरण करके, उम्मीदवार भविष्य में नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। श्रम और रोजगार मंत्रालय ने असंगठित क्षेत्रों के श्रमिकों पर डेटा एकत्र करने के लिए ई श्रम पोर्टल लॉन्च किया है। NDUW डेटाबेस का उपयोग नई नीतियां बनाने, भविष्य में अधिक रोजगार सृजित करने और श्रमिकों के लिए नई योजनाएं शुरू करने के लिए किया जाएगा।

ई श्रमिक पोर्टल 2022 की आधिकारिक वेबसाइट, लाभ, आवश्यक दस्तावेज, सीएससी लॉगिन देखें, जो आश्रम पोर्टल और ई श्रम कार्ड की स्थिति के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं, नीचे दिए गए अनुभाग से पूर्ण विवरण।

देश में लगभग 38 करोड़ श्रमिक असंगठित क्षेत्र में काम करते हैं। निर्माण श्रमिक, रेडी-ट्रैकर, छोटे विक्रेता, खेतिहर मजदूर, घरेलू कामगार, महिला, बीड़ी कार्यकर्ता, ट्रक चालक, मछुआरे, दूध विक्रेता, आशा और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, मनरेगा कार्यकर्ता, स्वरोजगार और असंगठित क्षेत्र के कई और श्रमिक व्यापक रूप से हैं। कम किया हुआ। इस राष्ट्रीय स्तर के पोर्टल (e-SHRAM पोर्टल) का उद्देश्य उन करोड़ों असंगठित श्रमिकों को लाभ प्रदान करना है जो राष्ट्र की अर्थव्यवस्था में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और अपने सुरक्षित भविष्य की कल्पना करते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट eshram.gov.in से, ई-श्रम पोर्टल ऑनलाइन पंजीकरण 2022 के लिए ऑनलाइन फॉर्म अब उपलब्ध है। कृपया नीचे विवरण प्राप्त करें कि कैसे लाभ उठाएं और स्वयं पंजीकरण सीएससी लॉगिन में आश्रम सरकार पंजीकरण के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करें? महामारी और प्राकृतिक आपदाओं या अन्य घटनाओं के मामले में इस पोर्टल का उपयोग करना फायदेमंद होगा।

श्रम पोर्टल पंजीकरण

E-SHRAM Card Online पंजीकरण सीएससी लॉगिन पर ऑनलाइन उपलब्ध है। वेबसाइट https eshram.gov.in पर आपको रजिस्ट्रेशन फॉर्म का लिंक मिलेगा। बस उस पर क्लिक करें और आपको अपना आधार कार्ड विवरण दर्ज करने की अनुमति दी जाएगी।

नीचे, हम चरणों पर विस्तार से चर्चा करेंगे। इसके अलावा, ई श्रम सीएससी के लिए ऑनलाइन आवेदन करने से पहले, सुनिश्चित करें कि आप जानते हैं कि आपकी पात्रता मानदंड क्या हैं और आप ई श्रम पोर्टल द्वारा प्रदान की जाने वाली सुविधाओं का उपयोग कैसे कर सकते हैं।

इसे आधिकारिक तौर पर लॉन्च किया गया था और पंजीकरण विंडो खोली गई है। पंजीकरण फॉर्म में सभी रिक्त स्थान भरें। आप स्वयं पंजीकरण eshram.gov.in भी भर सकते हैं csc nduw e sram card online apply कर सकते हैं या csc केंद्र पर जा सकते हैं।

ई श्रम कार्ड 2022 पंजीकरण ऑनलाइन

भारत सरकार ने असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों के लाभ के लिए ई-श्रम पोर्टल योजना शुरू की है। इस कार्यक्रम की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की है।

भारत के श्रम और रोजगार मंत्रालय द्वारा असंगठित क्षेत्र में मजदूरों और श्रमिकों के बारे में सभी जानकारी और डेटा को ट्रैक करने और एकत्र करने के लिए ई श्रमिक पोर्टल लॉन्च किया गया था। एकत्रित डेटा का उपयोग नई नीतियों को लॉन्च करने, नई योजनाओं को तैयार करने और श्रमिकों के लिए अधिक रोजगार के अवसर पैदा करने के लिए किया जाएगा।

श्रम और रोजगार मंत्रालय ई-श्रम पोर्टल के लिए आवेदन करने वालों को विशिष्ट पहचान संख्या (यूएएन) कार्ड प्रदान करेगा। उम्मीदवार जो ई-श्रम पोर्टल के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे सीएससी सेवा केंद्र के लिए आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार आधार कार्ड से जुड़े मोबाइल नंबर का उपयोग करके भी स्व-पंजीकरण कर सकते हैं।

ई श्रम पोर्टल 2022 पंजीकरण लिंक राज्यवार

🔥 केरल 🔥 Click Here
🔥 मध्य प्रदेश 🔥 Click Here
🔥 महाराष्ट्र 🔥 Click Here
🔥 मणिपुर 🔥 Click Here
🔥 मेघालय 🔥 Click Here
🔥 मिजोरम 🔥 Click Here
🔥 नगालैंड 🔥 Click Here
🔥 उड़ीसा 🔥 Click Here
🔥 पंजाब 🔥 Click Here
🔥 राजस्थान Rajasthan 🔥 Click Here
🔥 सिक्किम 🔥 Click Here
🔥 तमिलनाडु 🔥 Click Here
🔥 तेलंगाना 🔥 Click Here
🔥 त्रिपुरा 🔥 Click Here
🔥 उत्तर प्रदेश 🔥 Click Here
🔥 उत्तराखंड 🔥 Click Here
🔥 पश्चिम बंगाल 🔥 Click Here
🔥 लेह और लद्दाखी 🔥 Click Here
🔥 पुडुचेरी और अन्य 🔥 Click Here

 

सेल्फ रजिस्ट्रेशन सीएससी लॉग इन में आश्रम सरकार कैसे रजिस्टर करें?

🔥 राज्यों का नाम पंजीकरण लिंक
🔥 अरुणाचल प्रदेश 🔥 यहा जांचिये
🔥 असम 🔥 यहा जांचिये
🔥 आंध्र प्रदेश 🔥 यहा जांचिये
🔥 बिहार 🔥 यहा जांचिये
🔥 चंडीगढ़ 🔥 यहा जांचिये
🔥 छत्तीसगढ़ 🔥 यहा जांचिये
🔥 दिल्ली 🔥 यहा जांचिये
🔥 गोवा 🔥 यहा जांचिये
🔥 गुजरात 🔥 यहा जांचिये
🔥 हरियाणा 🔥 यहा जांचिये
🔥 हिमाचल प्रदेश 🔥 यहा जांचिये
🔥 झारखंड 🔥 यहा जांचिये
🔥 जम्मू और कश्मीर 🔥 यहा जांचिये
🔥 कर्नाटक 🔥 यहा जांचिये
🔥 केरल 🔥 यहा जांचिये
🔥 Madhya Pradesh 🔥 यहा जांचिये
🔥 महाराष्ट्र 🔥 यहा जांचिये
🔥 मणिपुर 🔥 यहा जांचिये
🔥 मिजोरम 🔥 यहा जांचिये
🔥 नगालैंड 🔥 यहा जांचिये
🔥 उड़ीसा 🔥 यहा जांचिये
🔥 पंजाब 🔥 यहा जांचिये
🔥 राजस्थान Rajasthan 🔥 यहा जांचिये
🔥 सिक्किम 🔥 यहा जांचिये
🔥 तेलंगाना 🔥 यहा जांचिये
🔥 तमिलनाडु 🔥 यहा जांचिये
🔥 उत्तराखंड 🔥 यहा जांचिये
🔥 Uttar Pradesh 🔥 यहा जांचिये
🔥 पश्चिम बंगाल 🔥 यहा जांचिये

 
Flowers