राहुल, वामपंथियों के बंधक; भारत की विचारधारा, संस्कृति को नहीं समझते : पूर्व मुख्यमंत्री चौहान |

राहुल, वामपंथियों के बंधक; भारत की विचारधारा, संस्कृति को नहीं समझते : पूर्व मुख्यमंत्री चौहान

राहुल, वामपंथियों के बंधक; भारत की विचारधारा, संस्कृति को नहीं समझते : पूर्व मुख्यमंत्री चौहान

:   Modified Date:  April 19, 2024 / 10:00 PM IST, Published Date : April 19, 2024/10:00 pm IST

भोपाल, 19 अप्रैल (भाषा) भाजपा के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी वामपंथियों के ‘बंदी’ हैं और भारत की संस्कृति एवं विचारधारा को नहीं जानते हैं।

चौहान ने पत्रकारों से बातचीत में यह भी दावा किया कि कांग्रेस नेता गांधी लोकसभा चुनाव लड़ने से कतरा रहे हैं और खुद ही उत्तर प्रदेश में अपनी पारंपरिक अमेठी सीट से भागकर केरल के वायनाड चले गए हैं।

गांधी वायनाड से मौजूदा सांसद हैं।

चौहान ने अपनी पत्नी साधना सिंह और भाजपा के लोकसभा चुनाव प्रभारी महेंद्र सिंह के साथ विदिशा लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल करने से पहले रायसेन में संवाददाताओं से कहा, ‘राहुल गांधी वामपंथियों के बंधक हैं। वह भारत की मूल संस्कृति और विचारधारा को नहीं जानते हैं।’

उन्होंने गांधी पर तंज कसते हुए कहा, ”कोई नेता दूसरों की जीत कैसे सुनिश्चित कर सकता है जब वह खुद जीतने में सक्षम नहीं है।”

यह इंगित करते हुए कि पूर्व कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने संसद के लिए राज्यसभा का रास्ता अपनाया और वह अपनी रायबरेली सीट से 2024 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रही हैं, चौहान ने कहा कि कांग्रेस के पास नेतृत्व, दिशा और दृष्टि नहीं है।

चौहान ने भाजपा के घोषणापत्र की राहुल गांधी द्वारा की गयी आलोचना को यह कहकर खारिज कर दिया कि वह हिंदी या अंग्रेजी नहीं समझते हैं।

उन्होंने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा, ‘संकल्प पत्र में सब कुछ साफ-साफ लिखा है, लेकिन वह इसे समझ नहीं पा रहे हैं। हम इसे इटालियन भाषा में जारी करके उन्हें नहीं समझा सकते।’

वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस ने अपने लंबे शासन के दौरान विकास के लिए कुछ नहीं किया जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में पिछले 10 वर्षों में तीव्र गति से विकास हुआ है।

चौहान ने कहा, ‘भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी का विरोध करने के लिए, कांग्रेस ने भगवान राम का विरोध किया और 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर में मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को अस्वीकार कर दिया।’

विदिशा में सात मई को लोकसभा चुनाव होंगे, जहां चौहान का मुकाबला पूर्व सांसद प्रताप भानु शर्मा से है।

भाषा दिमो राजकुमार

राजकुमार

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)