पेरिस ओलंपिक के अंतिम क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए चुनी गयी 12 सदस्यीय टीम |

पेरिस ओलंपिक के अंतिम क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए चुनी गयी 12 सदस्यीय टीम

पेरिस ओलंपिक के अंतिम क्वालीफाइंग टूर्नामेंट के लिए चुनी गयी 12 सदस्यीय टीम

:   Modified Date:  March 19, 2024 / 06:03 PM IST, Published Date : March 19, 2024/6:03 pm IST

नयी दिल्ली, 19 मार्च (भाषा) राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता श्रेयसी सिंह, अनुभवी निशानेबाज मेराज अहमद खान और विश्व कप विजेता गनेमत सेखों को पेरिस ओलंपिक के लिए दोहा में 19 से 29 अप्रैल तक होने वाले अंतिम क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए मंगलवार को चुनी 12 सदस्यीय शॉटगन टीम में चुना गया।

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (एनआरएआई) ने जुलाई अगस्त में होने वाले ओलंपिक से पहले कई महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं के लिए टीम की घोषणा की।

दोहा में होने वाली इस प्रतियोगिता में चार कोटा दाव पर लगे होंगे जिसमें पुरुष और महिला टीम के लिए ट्रैप एवं स्कीट में एक एक कोटा शामिल होगा। कोटा हासिल कर चुके निशानेबाजों को टूर्नामेंट से बाहर रखा गया है।

तीन टीम की घोषणा की गयी जिसमें पुरुष ट्रैप में पृथ्वीराज टोंडाईमान और विवान कपूर जबकि महिला ट्रैप के लिए श्रेयसी और मनीषा कीर तथा मेराज और शीराज शेख पुरुष स्कीट और गनेमत और महेश्वरी चौहान महिला स्कीट में शामिल होने वाले नियमित निशानेबाज हैं।

पुरुषों की ट्रैप प्रतियोगिता के लिए जोरावर संधू, महिलाओं की ट्रैप में नीरू, पुरुष स्कीट में अंगद बाजवा और महिला स्कीट में अरीबा खान को भी पेरिस कोटा हासिल करने का मौका मिलेगा।

भारत ने अभी तक पेरिस ओलंपिक के लिए 19 कोटे हासिल कर लिये हैं। शॉटगन टीम ने अभी तक ओलंपिक के लिए सर्वाधिक संख्या (चार) में कोटे जुटाये है।

भाषा नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers