अमित पंघाल, आकाश स्ट्रैंड्जा मुक्केबाजी के क्वार्टर फाइनल में |

अमित पंघाल, आकाश स्ट्रैंड्जा मुक्केबाजी के क्वार्टर फाइनल में

अमित पंघाल, आकाश स्ट्रैंड्जा मुक्केबाजी के क्वार्टर फाइनल में

:   Modified Date:  February 7, 2024 / 09:09 PM IST, Published Date : February 7, 2024/9:09 pm IST

सोफिया (बुल्गारिया), सात फरवरी (भाषा) राष्ट्रमंडल खेलों के स्वर्ण पदक विजेता अमित पंघाल, राष्ट्रीय चैंपियन आकाश और अभिमन्यु लौरा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए बुधवार को यहां 75वें स्ट्रैंड्जा मेमोरियल मुक्केबाजी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

अमित ने 51 किग्रा भार वर्ग में यूक्रेन के रुडिक मैक्सीम के खिलाफ शुरू से ही आक्रामक रवैया अपनाया और 5-0 के सर्वसम्मत फैसले से जीत दर्ज की। क्वार्टर फाइनल में उनका मुकाबला शुक्रवार को मंगोलिया के एल्डारखिशिग बटुल्गा से होगा।

आकाश (71 किग्रा) को हालांकि फ्रांस के ट्राओरे माकन की कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। भारतीय मुक्केबाज ने पहले दो राउंड में अच्छा खेल दिखाया था जिसके दम पर वह 3-1 से जीत दर्ज करने में सफल रहे। उनका अगला मुकाबला शुक्रवार को आयरलैंड के मैकीवर यूजीन से होगा।

अभिमन्यु (80 किग्रा) ने फ्रांस के मोनी राफेल के खिलाफ अपनी पहुंच का अच्छा फायदा उठाया और करारे मुक्के जमाए जिनका उनके प्रतिद्वंद्वी के पास कोई जवाब नहीं था। हरियाणा के इस मुक्केबाज ने 5-0 के अंतर से जीत हासिल की। वह शुक्रवार को क्वार्टर फाइनल में चीन के एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता तुओहेटेरबीके तंगलातिहान से भिड़ेंगे।

क्वार्टर फाइनल के मुकाबले गुरुवार से शुरू हो जाएंगे जिसमें महिला वर्ग में निखत जरीन (50 किग्रा) का मुकाबला फ्रांस की लखदिरी वासिला से, साक्षी (57 किग्रा) का उज्बेकिस्तान की मामाजोनोवा खुमोराबोनू से और अरुंधति चौधरी (66 किग्रा) का सर्बिया की माटोविच मिलिना से होगा।

जुगनू (86 किग्रा) और सागर (92 किग्रा से अधिक) क्वार्टर फाइनल में उज्बेकिस्तान के क्रमशः जालोलोव समंदर और ज़ोकिरोव जखोंगिर से भिड़ेंगे।

भाषा

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)