Reserve Day In Ind Vs Pak Match

Reserve Day In Ind Vs Pak Match : भारत-पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व-डे, श्रीलंका और बांग्लादेश के कोच ने जताई नाराजगी, जानें क्यों…

Reserve Day In Ind Vs Pak Match : PCB की एडवाइजरी में बताया गया कि 10 सितंबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच के लिए 11 सितंबर को एक रिजर्व-डे

Edited By :   Modified Date:  September 9, 2023 / 10:51 AM IST, Published Date : September 9, 2023/10:51 am IST

नई दिल्ली : Reserve Day In Ind Vs Pak Match : एशिया कप-2023 के सुपर-4 मुकाबले कोलंबो में होंगे और फ़ाइनल भी यहीं खेला जाएगा। इस दौरान सबसे बड़ा मुकाबला देखने को मिलेगा, जो की कल 10 सितंबर को खेला जाएगा। इस टूर्नामेंट को लेकर पहले से ही विवाद चल रहा था और इसी बीच PCB की एडवाइजरी ने इस टूर्नामेंट में एक और विवाद जोड़ दिया।

PCB की एडवाइजरी में बताया गया कि 10 सितंबर को होने वाले भारत-पाकिस्तान मैच के लिए 11 सितंबर को एक रिजर्व-डे रखा गया। ऐसा इसलिए क्योंकि मैच अगर बारिश के कारण 10 को पूरा न हो सके तो इसे अगले दिन भी खेला जा सके, लेकिन इसके अलावा सुपर-4 के किसी अन्य मैच में रिजर्व-डे नहीं होगा। इसका मतलब श्रीलंका और बांग्लादेश के मुकाबले के दिन बारिश ने पानी फेरा, तो दूसरे दिन खेल कराने का ऑप्शन नहीं होगा। इस फैसले पर दोनों टीमों के कोच ने नाराजगी जताई है।

यह भी पढ़ें : Gwalior News : शौक और दोस्तों पर धाक जमाने के लिए नाबालिग ने किया ऐसा काम, सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें

बांग्लादेशी कोच ने कही ये बात

Reserve Day In Ind Vs Pak Match : बांग्लादेश के कोच चंडिका हथुरुसिंघा ने कहा- मैंने इस तरह बीच टूर्नामेंट से नियम बदलते हुए नहीं देखा। यह ठीक नहीं है। हालांकि, सभी टीमों की टेक्निकल कमेटी यहां मौजूद है और सभी ने मिलकर किसी ठोस कारण से यह फैसला लिया होगा। हम चाहते थे कि हमें भी एक रिजर्व-डे मिले। इस पर ज्यादा कमेंट नहीं करूंगा, क्योंकि फैसला हो चुका है।

यह भी पढ़ें : CG Vidhan Sabha Chuanv 2023: कांग्रेस उम्मीदवारों की टिकट को लेकर रायपुर से आई बड़ी खबर, इन 31 सीटों के उम्मीदवारों के नाम तय!

हम कुछ नहीं कर सकते, हम हैरान है : श्रीलंकाई कोच

श्रीलंकाई कोच क्रिस सिल्वरवुड कहते हैं- पहले थोड़ा सरप्राइज हुआ। हम टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कर रहे हैं, इसलिए इस बारे में कुछ नहीं कर सकते हैं। मुझे इससे केवल इतनी परेशानी है कि अगर रिजर्व-डे किसी टीम को पॉइंट्स दिलाता है, तो इससे टेबल में हमारा स्थान प्रभावित होगा। अब जो फैसला हो गया है, उसे लेकर हम कुछ कर नहीं सकते।

यह भी पढ़ें : G20 Facts in Hindi: जी20 समिट की तैयारियों केलिए पानी की तरह बहा पैसा, जानें किन चीजों में खर्च हुआ 4254 करोड़ रुपये 

एशियन क्रिकेट काउंसिल की तरफ से कहा गया ये

Reserve Day In Ind Vs Pak Match : एशियन क्रिकेट काउंसिल के मैनेजिंग बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि- ‘हमें टूर्नामेंट खत्म भी करना है, सारे मैच रिजर्व-डे पर नहीं कर सकते हैं। जहां तक भारत-पाकिस्तान मैच के लिए रिजर्व-डे रखने की बात है, तो इस मैच की सबसे ज्यादा डिमांड होती है। किसी भी टूर्नामेंट का सबसे महत्वपूर्ण मैच भारत-पाकिस्तान मैच होता है। जो इस टूर्नामेंट में इन्वेस्ट कर रहे हैं, वे इसी मैच के लिए इन्वेस्ट कर रहे हैं। ब्रॉडकास्टर्स हो या फिर ऐडवरटाइजर्स। सभी आपको इसी मैच के लिए पैसा देते हैं।

पहला भारत-पाकिस्तान मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका। हमारे ऊपर दबाव था कि इनके बीच 10 सितंबर को होने वाले दूसरे मुकाबले के लिए रिजर्व-डे रखा जाए। लोगों को बात समझनी होगी कि यह फैसला क्यों किया गया है।

बाकी बोर्ड के ऑब्जेक्शन पर वे कहते हैं कि वे क्यों ऐसा करेंगे। उन्हें भी पता है कि यह सबसे महत्वपूर्ण मैच है और पाकिस्तान होस्ट भी है। ऐसे में उनके भी मसले हैं, जैसे- टिकट बिक्री, ब्रॉडकास्टर्स और ऐडवरटाइजर्स। हमने फाइनल के लिए भी रिजर्व-डे रखा है।

यह भी पढ़ें : G20 Summit Delhi Weather : G20 शिखर सम्मेलन पर मंडराया बारिश का खतरा, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट 

आज होगा श्रीलंका और बांग्लादेश का मैच

Reserve Day In Ind Vs Pak Match : एशिया कप-2023 के सुपर-4 स्टेज का दूसरा मुकाबला आज श्रीलंका और बांग्लादेश के बीच खेला जाएगा। मुकाबले कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में भारतीय टाइमिंग के मुताबिक दोपहर 3:00 बजे से होगा। टॉस दोपहर 2:30 बजे होगा।​​​​​​​

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में किसकी सरकार बनाएंगे आप, इस सर्वे में क्लिक करके बताएं अपना मत

IBC24 की अन्य बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें