आस्ट्रेलिया और दक्षिण कोरिया की विश्व कप क्वालीफायर्स में संघर्षपूर्ण जीत |

आस्ट्रेलिया और दक्षिण कोरिया की विश्व कप क्वालीफायर्स में संघर्षपूर्ण जीत

आस्ट्रेलिया और दक्षिण कोरिया की विश्व कप क्वालीफायर्स में संघर्षपूर्ण जीत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:41 PM IST, Published Date : September 7, 2021/8:53 pm IST

सियोल, सात सितंबर (एपी) आस्ट्रेलिया ने एशियाई क्षेत्र के विश्व कप फुटबॉल क्वालीफाईंग के ग्रुप बी के हनोई में खेले गये अपने दूसरे मैच में वियतनाम को 1-0 से हराकर अपना विजय अभियान जारी रखा।

इस बीच ग्रुप ए में दक्षिण कोरिया ने सुवोन विश्व कप स्टेडियम में लेबनान को 1-0 से पराजित करके अपनी पहली जीत दर्ज की। उसने अपना पहला मैच इराक से गोलरहित ड्रा खेला था।

आस्ट्रेलिया की तरफ से 43वें मिनट में रेयान ग्रांट ने हेडर से गोल किया। उनके इस पहले अंतरराष्ट्रीय गोल की मदद से आस्ट्रेलिया लगातार पांचवीं बार विश्व कप में जगह बनाने की दौड़ में आगे बना हुआ है।

दक्षिण कोरिया लगातार 10वीं बार विश्व कप में जगह बनाने की कवायद में लगा है। कोरियाई टीम को अपने स्टार खिलाड़ी सोन हियूंग मिन के बिना यह मैच खेलना पड़ा जो सोमवार को अभ्यास के दौरान चोटिल हो गये थे।

मिन के बिना दक्षिण कोरिया को जूझना पड़ा लेकिन क्वोन चांग हून के 60वें मिनट में किये गये गोल से वह जीत दर्ज करने में सफल रहा।

दोनों ग्रुप से शीर्ष पर रहने वाली दो टीमें कतर में होने वाले विश्व कप में सीधे प्रवेश करेंगे। तीसरे स्थान की टीमों के बीच प्लेऑफ खेला जाएगा जिसकी विजेता टीम अन्य परिसंघ की टीम से भिड़ेगी।

एपी

पंत सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers