बजरंग, रवि को राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के चयन ट्रायल में फाइनल्स में सीधे प्रवेश नहीं |

बजरंग, रवि को राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के चयन ट्रायल में फाइनल्स में सीधे प्रवेश नहीं

बजरंग, रवि को राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के चयन ट्रायल में फाइनल्स में सीधे प्रवेश नहीं

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:14 PM IST, Published Date : May 5, 2022/7:42 pm IST

(अमनप्रीत सिंह)

नयी दिल्ली, पांच मई ( भाषा ) हाल ही में एशियाई चैम्पियनशिप के लिये ट्रायल में उदीयमान पहलवानों के बीच असंतोष को देखते हुए बजरंग पूनिया और रवि दहिया जैसे स्टार पहलवानों को राष्ट्रमंडल खेलों और एशियाई खेलों के चयन ट्रायल में सीधे फाइनल में प्रवेश नहीं मिलेगा ।

मंगोलिया में हुए टूर्नामेंट के लिये ट्रायल के दौरान भारतीय कुश्ती महासंघ ने बजरंग और दहिया को उनके वर्ग में सीधे फाइनल में प्रवेश दिया था जबकि बाकी ड्रॉ के मार्फत फाइनल में पहुंचे थे ।

बजरंग को 65 किलो में एकमात्र मुकाबले में रोहित से कड़ी चुनौती मिली जबकि महासंघ के इस फैसले से खफा अमन ने 57 किलो फाइनल में रवि को वॉकओवर दे दिया ।

अमन और रवि दोनों छत्रसाल स्टेडियम में अभ्यास करते हैं ।

दीपक पूनिया (86 किलो ) को फाइनल में सीधे प्रवेश मिला था जिसे बाकी पहलवानों ने अनुचित करार दिया ।

किसी ने औपचारिक शिकायत नहीं की लेकिन इस फैसले की निंदा हुई थी । महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने पहलवानों को अगली बार बेहतर बंदोबस्त करने का आश्वासन दिया था ।

राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों के लिये पुरूष वर्ग का चयन ट्रायल 17 मई को दिल्ली में और महिला वर्ग का 16 मई को लखनऊ में होगा ।

महासंघ के एक सूत्र ने कहा ,‘‘ इस बार किसी को फाइनल में सीधे प्रवेश नहीं मिलेगा । सभी को ड्रॉ के जरिये आना होगा । हमें अभी तक किसी ने छूट देने का अनुरोध नहीं किया है लेकिन स्टार पहलवानों को कुछ लाभ चाहिये तो उस पर विचार किया जा सकता है लेकिन उन्हें फाइनल में सीधे प्रवेश नहीं मिलेगा ।’’

भाषा मोना आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers