बार्सिलोना और आर्सेनल चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में |

बार्सिलोना और आर्सेनल चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में

बार्सिलोना और आर्सेनल चैंपियंस लीग के क्वार्टर फाइनल में

:   Modified Date:  March 13, 2024 / 10:35 AM IST, Published Date : March 13, 2024/10:35 am IST

बार्सिलोना, 13 मार्च (एपी) स्पेन के शीर्ष क्लब बार्सिलोना ने चार साल जबकि इंग्लैंड के क्लब आर्सेनल ने 14 साल बाद चैंपियंस लीग फुटबाल टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

पांच बार के यूरोपीय चैंपियन बार्सिलोना ने मंगलवार को नैपोली को 3-1 से हराकर अंतिम आठ में अपनी जगह सुरक्षित की। इन दोनों टीम के बीच पहले चरण का मैच 1-1 से बराबर रहा था और इस तरह से बार्सिलोना ने 4-2 के कुल योग से जीत हासिल की।

बार्सिलोना के लिए फर्मिन लोपेज़, जोआओ कैंसलो और रॉबर्ट लेवांडोव्स्की ने गोल किए। नैपोली की तरफ से एकमात्र गोल अमीर रहमानी ने किया।

बार्सिलोना पिछले दो वर्षों में चैंपियंस लीग के ग्रुप चरण से आगे नहीं बढ़ पाया था। वह इससे पहले आखिरी बार 2019-20 में क्वार्टर फाइनल में पहुंचा था जहां उसे बायर्न म्यूनिख से हार का सामना करना पड़ा था।

मंगलवार को खेले गए चैंपियंस लीग के एक अन्य मैच में आर्सेनल ने पोर्तो को पेनल्टी शूटआउट में 4-2 से हराकर 2010 के बाद पहली बार इस प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

पोर्तो ने पहले चरण का मैच 1-0 से जीता था लेकिन आर्सेनल लिएंड्रो ट्रॉसार्ड के 41वें मिनट में किए गए गोल से बराबरी करने में सफल रहा। पेनल्टी शूटआउट में आर्सेनल के गोलकीपर डेविड राया ने गलेनो का शॉट रोककर अपनी टीम को अंतिम आठ में पहुंचाया।

क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने वाली अन्य टीमों में रियाल मैड्रिड, बायर्न म्यूनिख, पेरिस सेंट जर्मेन और मैनचेस्टर सिटी शामिल हैं।

एपी

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)