बोपन्ना और सानिया आस्ट्रेलियाई ओपन के पुरुष और महिला युगल से बाहर

बोपन्ना और सानिया आस्ट्रेलियाई ओपन के पुरुष और महिला युगल से बाहर

: , January 19, 2022 / 01:05 PM IST

मेलबर्न, 19 जनवरी (भाषा) भारत के रोहन बोपन्ना और सानिया मिर्जा बुधवार को यहां अपने पहले दौर के मैच गंवाने के कारण आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस प्रतियोगिता में क्रमश: पुरुष और महिला युगल के पहले दौर से बाहर हो गये।

बोपन्ना और फ्रांस के उनके जोड़ीदार एडुआर्ड रोजर वेसलिन ने वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाले क्रिस्टोफर रंगकाट और ट्रीट हुए के खिलाफ अच्छी शुरुआत की लेकिन इसके बाद उनकी लय गड़बड़ा गयी और आखिर में उन्हें पहले दौर के इस मैच में 6-3, 6-7(2), 2-6 से हार का सामना करना पड़ा। यह मैच एक घंटा 48 मिनट तक चला।

दूसरी तरफ सानिया और यूक्रेन की उनकी जोड़ीदार नादिया किचनोक स्लावानिया की तमारा जिदानसेक और काजा जुवान की जोड़ी से एक घंटे 37 मिनट में 4-6, 6-7(5) से हार गयी।

किचनोक आज लय में नहीं थी और उन्होंने कई सहज गलतियां की।

बोपन्ना और सानिया अब मिश्रित युगल में अपना भाग्य आजमाएंगे। बोपन्ना ने क्रोएशिया की दारिया जुराक श्राइबर जबकि सानिया ने अमेरिका के राजीव राम के साथ जोड़ी बनायी है।

भारत के चार खिलाड़ियों ने एकल क्वालीफायर्स में हिस्सा लिया था लेकिन उनमें से कोई भी मुख्य ड्रा में जगह नहीं बना पाया।

बोपन्ना और वेसलिन के पास ब्रेक प्वाइंट का पहला मौका चौथे गेम में मिला जिसको वे भुनाने में सफल रहे। बोपन्ना ने इसके बाद नौवें गेम में अपनी सर्विस पर पहला सेट अपने नाम किया।

रंगकाट और हुए ने दूसरे सेट में शुरू से आक्रामक रुख दिखाया। उन्हें पहले गेम में ही दो बार ब्रेक प्वाइंट लेने का मौका मिला लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा पाये। इसके बाद दोनों जोड़ियों ने अपनी सर्विस बचाये रखी और आखिर में सेट टाईब्रेकर तक खिंच गया।

वाइल्ड कार्ड से प्रवेश पाने वाली जोड़ी ने टाईब्रेकर में लगातार छह अंक बनाकर मैच बराबर कर दिया। रंगकाट और हुए ने इसके बाद भी अपनी लय बरकरार रखकर आसानी से तीसरा सेट और मैच अपने नाम किया।

भाषा

पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)