बोपन्ना, एबडेन विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे |

बोपन्ना, एबडेन विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे

बोपन्ना, एबडेन विंबलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे

:   Modified Date:  July 12, 2023 / 11:07 PM IST, Published Date : July 12, 2023/11:07 pm IST

लंदन, 12 जुलाई (भाषा) भारत के शीर्ष युगल खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और उनके आस्ट्रेलियाई जोड़ीदार मैथ्यू एबडेन ने विम्बलडन में अपना स्वप्निल सफर जारी रखते हुए क्वार्टर फाइनल में टालोन ग्रिक्सपुर और बार्ट स्टीवंस की जोड़ी को बुधवार को यहां कड़े संघर्ष के बाद 6-7, 7-5, 6-2 से शिकस्त दी।

बोपन्ना तीसरी बार विम्बलडन के सेमीफाइनल में पहुंचे है। यह 43 साल का खिलाड़ी इससे पहले 2015 में विम्बलडन के अंतिम चार में पहुंचा था। 2010 में अमेरिकी ओपन उपविजेता बोपन्ना ने पुरुष युगल में चार ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में जगह बनाई है।

भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की छठी वरीयता प्राप्त जोड़ी को अब फाइनल में पहुंचने के लिए शीर्ष वरीयता प्राप्त नीदरलैंड और ब्रिटिश खिलाड़ी की जोड़ी वेस्ले कूलहोफ और नील स्कूपस्की की चुनौती से पार पाना होगा।

बोपन्ना और एबडन की जोड़ी एक घंटे और 54 मिनट तक चले मुकाबले में पहला सेट गंवाने के बाद शानदार वापसी की। पहले सेट को टाई ब्रेक में गंवाने के बाद इस जोड़ी ने दूसरे सेट को टाई ब्रेक में जीता।

दूसरे सेट को जीतने के बाद आत्मविश्वास से भरे भारत और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों की जोड़ी ने निर्णायक सेट में प्रतिद्वंद्वी को कोई मौका नहीं दिया।

भाषा आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)