यूरो 2020 में अब एरिक्सन के लिये खेलेंगे डेनमार्क के खिलाड़ी | Denmark to play for Ericsson at Euro 2020

यूरो 2020 में अब एरिक्सन के लिये खेलेंगे डेनमार्क के खिलाड़ी

यूरो 2020 में अब एरिक्सन के लिये खेलेंगे डेनमार्क के खिलाड़ी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : June 14, 2021/1:15 pm IST

कोपेनहेगन, 14 जून ( एपी ) यूरो फुटबॉल चैम्पियनशिप के पहले मैच के दौरान मैदान पर गिरने के बाद अस्पताल से पहली बार अपने साथी खिलाड़ियों से बात करते समय डेनमार्क के क्रिस्टियन एरिक्सन ने उन्हें अगले मैच पर फोकस करने की सलाह दी ।

उनके साथी खिलाड़ी पियरे एमिली होबर्ग ने कहा ,‘‘ उसने हमसे कहा कि गुरूवार को होने वाले अगले मैच पर फोकस करो । आगे बढो । यह बहुत मायने रखता है । इससे मुझे ऊर्जा मिली ।’’

होबर्ग के साथ डेनमार्क के गोलकीपर कास्पर श्मेइकल और फारवर्ड मार्टिन ब्रेथवेट ने एरिक्सन के गिरने के बारे में मीडिया से बात की । एरिक्सन को फिनलैंड के खिलाफ शनिवार के मैच के दौरान मैदान पर दिल का दौरा पड़ा था । वह कोपेनहेगन के एक अस्पताल में हैं और उनकी हालत अब स्थिर है ।

ब्रेथवेट ने कहा ,‘‘ मुझे इसमें कोई शक नहीं कि गुरूवार के मैच में कुछ खास देखने को मिलेगा । सिर्फ खिलाड़ियों की ओर से ही नहीं बल्कि सभी दर्शकों की ओर से भी । इस प्रेरणा को हम एरिक्सन के लिये खेलने पर इस्तेमाल करेंगे ।’’

एरिक्सन ने रविवार को वीडियो लिंक के जरिये अपने साथी खिलाड़ियों से बात की । मीडिया से बातचीत कर रहे तीनों खिलाड़ियों ने कहा कि वे अब यूरो 2020 में अपने प्रदर्शन पर पूरा फोकस करेंगे । पहले मैच में फिनलैंड से 1 . 0 से हारे डेनमार्क का सामना अब बेल्जियम से होगा ।

होबर्ग ने कहा ,‘‘ इससे हमें यह अहसास हुआ कि अब आगे की सोचना ठीक है । हम गुरूवार को क्रिस्टियन के लिये और हमारा साथ देने वाले सभी लोगों के लिये खेलेंगे ।’’

टीम ने सोमवार को अभ्यास भी किया । एरिक्सन के गिरने के बाद मैदान पर उनके इलाज के दौरान चारों तरफ घेरा बनाने के लिये डेनमार्क के खिलाड़ियों की काफी तारीफ हो रही है ।

उस पल के बारे में पूछने पर ब्रेथवेट ने कहा ,‘‘ मैं बस वही करना चाहता था जिससे उस समय उसकी मदद हो सके ।’’

एरिक्सन के एजेंट मार्टिन शूट्स ने इतालवी मीडिया से कहा कि दुनिया भर से मिल रहे सहयोग और संदेशों से एरिक्सन अभिभूत हैं । उन्होंने भी रविवार को एरिक्सन से बात की ।

एपी मोना सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)