फीफा के कदम से निराश स्वीडन को अब भी रूस के खिलाफ खेलने से ऐतराज |

फीफा के कदम से निराश स्वीडन को अब भी रूस के खिलाफ खेलने से ऐतराज

फीफा के कदम से निराश स्वीडन को अब भी रूस के खिलाफ खेलने से ऐतराज

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : February 28, 2022/4:56 pm IST

स्टाकहोम, 28 फरवरी (एपी) स्वीडन के फुटबॉल महासंघ ने यूक्रेन पर आक्रमण के बाद रूस के खिलाफ कोई भी मैच खेलने पर अपनी आपत्ति को बरकरार रखते हुए रूस को विश्व कप क्वालीफाईंग मुकाबले में बनाये रखने की फीफा के कदम पर निराशा व्यक्त की।

  स्वीडन का आधिकारिक रुख पोलैंड और चेक गणराज्य द्वारा घोषित किए जाने के एक दिन बाद आया कि वे रूस को अपने महासंघ (फुटबॉल की राष्ट्रीय इकाई) के नाम के साथ तटस्थ स्थानों पर अपने ध्वज और राष्ट्रीय गान के बिना खेलने की मंजूरी देने के फीफा के फैसले को स्वीकार नहीं करेंगे।

यहां जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ स्वीडन फुटबॉल संघ  फीफा के फैसले से निराश है लेकिन आगामी विश्व कप क्वालीफायर में रूस के मैचों को रद्द करने के लिए अन्य महासंघों के साथ मिलकर काम करना जारी रखने के लिए दृढ़ संकल्प है।’’

उन्होंने बताया, ‘‘ स्वीडन फुटबॉल संघ ने जोर देकर कहा कि हम रूस के खिलाफ कोई मैच नहीं खेलेंगे क्योंकि यूक्रेन पर उसने अवैध और अन्यायपूर्ण आक्रमण किया हैं। इस विचार को चेक गणराज्य और पोलैंड के फुटबॉल महासंघों ने भी साझा किया है।’’

इससे पहले फीफा ने रूस को विश्व कप क्वालीफाइंग से तुरंत बाहर नहीं करने और देश को सिर्फ तटस्थ स्थलों पर उसके ध्वज और राष्ट्रगान के बिना अपने महासंघ ‘फुटबॉल यूनियन आफ रूस’ के नाम से खेलने का आदेश दिया था।

एपी आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)