टीकाकरण नहीं होने के कारण जोकोविच यूएस ओपन से बाहर |

टीकाकरण नहीं होने के कारण जोकोविच यूएस ओपन से बाहर

टीकाकरण नहीं होने के कारण जोकोविच यूएस ओपन से बाहर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : August 25, 2022/8:40 pm IST

न्यूयार्क, 25 अगस्त (एपी) नोवाक जोकोविच यूएस ओपन टेनिस टूर्नामेंट में भाग नहीं लेंगे क्योंकि उन्होंने कोविड-19 से बचने के लिए टीकाकरण नहीं किया है और इसलिए उन्हें अमेरिका की यात्रा करने की अनुमति नहीं दी गई है।

जोकोविच ने यूएस ओपन के ड्रॉ जारी होने से कुछ देर पहले गुरुवार को ट्विटर पर वर्ष के आखिरी ग्रैंड स्लैम से हटने की घोषणा की।

जोकोविच ने लिखा, ‘‘ अफसोस कि मैं इस बार यूएस ओपन के लिए न्यूयॉर्क की यात्रा नहीं कर पाऊंगा। मैं सकारात्मक बना रहूंगा और अगली प्रतियोगिता में भाग लेने का इंतजार करूंगा।’’

यूएस ओपन फ्लशिंग मीडोज ने सोमवार से शुरू होगा।

सर्बिया के 35 वर्षीय जोकोविच ने 21 ग्रैंडस्लैम प्रतियोगिताएं जीती हैं जिनमें यूएस ओपन के तीन खिताब भी शामिल हैं। उन्होंने 2011, 2015 और 2018 में न्यूयॉर्क में खिताब जीते थे।

जोकोविच यूएस ओपन में छह बार उपविजेता भी रहे हैं। पिछले साल एक वर्ष में चारों ग्रैंड स्लैम जीतने का उनका सपना दानिल मेदवेदेव ने यहां फाइनल में तोड़ दिया था।

जिन विदेशी नागरिकों ने कोविड-19 का टीका नहीं लगाया है उन्हें अमेरिका या कनाडा में प्रवेश की अनुमति नहीं है और जोकोविच ने कहा कि भले ही उन्हें कुछ टूर्नामेंट में खेलने से रोका जाए लेकिन वह तब भी टीकाकरण नहीं करवाएंगे।

टीकाकरण नहीं होने के कारण ही जोकोविच इस साल के शुरू में ऑस्ट्रेलियाई ओपन में भाग नहीं ले पाए थे। इसके अलावा उन्हें उत्तर अमेरिका में कई महत्वपूर्ण टूर्नामेंट से बाहर रहना पड़ा।

उन्होंने फ्रेंच ओपन में भाग लिया जहां वह क्वार्टर फाइनल में राफेल नडाल से हार गए थे। इसके बाद उन्होंने विंबलडन में भाग लिया और खिताब जीता।

एपी पंत नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)