एफसी गोवा की निगाहें पहली जीत से एसीएल नॉकआउट राउंड की दौड़ में बने रहने पर | FC Goa eye ing first win to stay in ACL knockout round race

एफसी गोवा की निगाहें पहली जीत से एसीएल नॉकआउट राउंड की दौड़ में बने रहने पर

एफसी गोवा की निगाहें पहली जीत से एसीएल नॉकआउट राउंड की दौड़ में बने रहने पर

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : April 25, 2021/12:03 pm IST

मडगांव, 25 अप्रैल (भाषा) एफसी गोवा का मनोबल लगातार दो हार से कम हुआ है लेकिन एएफसी फुटबॉल चैम्पियंस लीग (एसएल) में अब भी उसकी उम्मीद बनी रह सकती है और इसके लिये उसे सोमवार को यहां उलट मुकाबले में कतर के अल रेयान को हराना होगा।

दोनों टीमों ने ग्रुप ई के अपने मैच में 0-0 से ड्रा खेला था, हालांकि कतर की टीम ने पूरे मैच के दौरान दबदबा बनाया हुआ था।

अल रेयान के चार मैचों में एक अंक हैं और वह तीन हार से नॉकआउट की दौड़ से बाहर हो गया है जबकि एफसी गोवा के चार मैचों से दो अंक हैं और वह राउंड 16 की दौड़ में अब भी बना हुआ है।

इंडियन सुपर लीग 2019-20 की लीग चरण विजेता एफसी गोवा अब एसीएल में अपनी पहली जीत दर्ज करने की कोशिश में होगी जिसने शुरूआत दो गोल रहित ड्रा से की थी जिसमें एक यूएई की अल वाहदा टीम के खिलाफ था।

जुआन फेरांडो की भारतीय टीम को पिछले चरण की उप विजेता ईरान की पर्सेपोलिस एफसी से 1-2 और 0-4 से हार का सामना करना पड़ा।

ईरानी क्लब के खिलाफ पिछले मैच में एफसी गोवा की शारीरिक, तकनीकी और रणनीतिक कमियां उजागर हुई, हालांकि फेरांडो ने शुरूआती एकादश के कुछ खिलाड़ियों को अंतिम दो ग्रुप मैच में खिलाने के लिये आराम दिया था।

गोलकीपर नवीन कुमार ने दो बड़ी गलतियां की जिससे दो गोल हुए और वह निश्चित रूप से सोमवार के मैच में नहीं खेलेंगे जिनकी जगह मोईरांगथेम धीरज सिंह वापसी करेंगे जिनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। हालांकि कुछ दिन पहले उनके परनाना का निधन हुआ जो कोविड-19 पॉजिटिव आये थे।

एफसी गोवा कप्तान एडु बेडिया की वापसी से भी मजबूत होगी जिन्होंने पर्सेपोलिस के खिलाफ एसीएल में ऐतिहासिक पहला गोल दागा था।

फेरांडो ने कहा, ‘‘20 दिन में हमारे खिलाड़ी चोटिल हुए और थकान की परेशानी भी है लेकिन अगले दो मैचों में रणनीति बनाना और अपना सर्वश्रेष्ठ करना अहम है। ’’

भाषा नमिता पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers