क्रिकेट को गुवाहाटी से आगे ले जाने पर ध्यान: एसीए के नये अध्यक्ष |

क्रिकेट को गुवाहाटी से आगे ले जाने पर ध्यान: एसीए के नये अध्यक्ष

क्रिकेट को गुवाहाटी से आगे ले जाने पर ध्यान: एसीए के नये अध्यक्ष

: , November 29, 2022 / 08:21 PM IST

गुवाहाटी, 27 नवंबर (भाषा) असम क्रिकेट संघ (एसीए) के अध्यक्ष तरंगा गोगोई  ने कहा कि नयी समिति का ध्यान इस खेल को गुवाहाटी से आगे छोटे शहरों में ले जाने पर होगा।

गोगोई के अगुवाई में नयी समिति ने रविवार को अपना कार्यभार संभाला। उन्होंने कहा कि उनकी समिति बुनियादी ढांचा और कोचिंग सुविधाएं प्रदान करने पर ज्यादा ध्यान देगी।

एसीए अध्यक्ष का पदभार संभालने के बाद गोगोई ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘‘ हम यह सुनिश्चित करेंगे कि क्रिकेट केवल गुवाहाटी तक ही सीमित न रहे। ’’

गोगोई का संबंध भारतीय जनता पार्टी से है और वह नाहरकटिया निर्वाचन क्षेत्र से पहली बार विधायक बने है। उन्होंने खेल के विकास के लिए उचित बुनियादी ढांचे और कोचिंग सुविधाओं के महत्व पर जोर दिया।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारी पूर्ववर्ती समिति ने राज्य भर में बहुत सारे बुनियादी ढांचे के विकास कार्य शुरू किए हैं। हम उन्हें पूरा करने के साथ-साथ नए कार्य भी शुरू करने की सोच रहे हैं। हम यह भी सुनिश्चित करेंगे कि हमारे क्रिकेटरों के लिए पर्याप्त कोचिंग और अन्य सुविधाएं उपलब्ध हों।’’

उन्होंने यह भी कहा कि एसीए भारतीय क्रिकेट बोर्ड से से गुवाहाटी को अधिक अंतरराष्ट्रीय मैच आवंटित करने के लिए कहेगा, जिसमें भारत में 2023 में होने वाले विश्व कप मैच भी शामिल हैं।

गोगोई सहित पांच अन्य को रविवार को एसीए की शीर्ष परिषद के लिए निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया था।

राजदीप ओझा एसीए के नये उपाध्यक्ष  होंगे, जबकि त्रिदीब कोंवर सचिव होंगे।

शीर्ष परिषद के अन्य सदस्यों में राजिंदर सिंह (संयुक्त सचिव), चिरंजीत लंगथासा (कोषाध्यक्ष) और अनुपम डेका (सदस्य, शीर्ष परिषद) हैं।

इसमें दो खिलाड़ियों (सदस्य) को ‘इंडियन क्रिकेटर्स एसोसिएशन’ और एक सदस्य को असम के महालेखाकार कार्यालय से नामित किया जायेगा।  नौ सदस्यीय परिषद का कार्यकाल तीन वर्ष का होता है।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)