सरकार ने एथलेटिक्स, याचिंग टीमों के अंतरराष्ट्रीय दौरों के लिये 3.65 करोड़ रूपये मंजूर किये |

सरकार ने एथलेटिक्स, याचिंग टीमों के अंतरराष्ट्रीय दौरों के लिये 3.65 करोड़ रूपये मंजूर किये

सरकार ने एथलेटिक्स, याचिंग टीमों के अंतरराष्ट्रीय दौरों के लिये 3.65 करोड़ रूपये मंजूर किये

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:25 PM IST, Published Date : April 4, 2022/5:10 pm IST

नयी दिल्ली, चार अप्रैल (भाषा) सरकार ने इस महीने भारतीय एथलेटिक्स और याचिंग टीमों के अंतरराष्ट्रीय ट्रेनिंग दौरों के लिये 3.65 करोड़ रूपये की राशि मंजूर की।

भारतीय ट्रैक एवं फील्ड एथलीट इस साल के व्यस्त कार्यक्रम के लिये अंतरराष्ट्रीय दौरों पर जाने के लिये तैयार है जिसमें विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप, राष्ट्रमंडल खेल और एशियाई खेल 2022 शामिल हैं।

भारतीय एथलेटिक्स मध्यम और लंबी दूरी की टीमों में 12 एथलीट, दो कोच और एक सहयोगी स्टाफ 15 अप्रैल से छह जून तक अमेरिका के कोलाराडो में ट्रेनिंग-कम-टूर्नामेंट के लिये जायेंगे।

इसी तरह 400 मीटर और चार गुणा 100 मीटर की टीमों में 31 एथलीट, चार कोच और पांच सहयोगी स्टाफ 10 अप्रैल से छह जून तक तुर्की के अंताल्या में ट्रेनिंग-कम-टूर्नामेंट के लिये जायेंगे।

टीम में तोक्यो ओलंपिक में हिससा लेने वाले अमोज जैकब, अरोकिया राजीव, नोआह निर्मल टॉम, मुहम्मद अनस याहिया, सुभा वेंकटेशन और दुती चंद शामिल हैं।

सरकार ने इस दौरे के लिये कुल 1.57 करोड़ रूपये की राशि मंजूर की है।

भारतीय याचिंग टीम में 18 सेलर – 11 पुरूष और सात महिला खिलाड़ियों – के अलावा छह कोच, एक सहयोगी स्टाफ के लिये इस महीने स्पेन और फ्रांस में ट्रेनिंग करने और टूर्नामेंट में भागीदारी का पूरा खर्चा सरकार वहन करेगी।

भाषा नमिता सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers