विश्व कप 2023 की मेजबानी गंवाने से बचने के लिये चुनाव कराये, हॉकी इंडिया सीओए से कहेगा एफआईएच |

विश्व कप 2023 की मेजबानी गंवाने से बचने के लिये चुनाव कराये, हॉकी इंडिया सीओए से कहेगा एफआईएच

विश्व कप 2023 की मेजबानी गंवाने से बचने के लिये चुनाव कराये, हॉकी इंडिया सीओए से कहेगा एफआईएच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:48 PM IST, Published Date : July 16, 2022/9:53 pm IST

लुसाने, 16 जुलाई ( भाषा ) अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ ( एफआईएच ) हॉकी इंडिया का संचालन कर रही प्रशासकों की समिति को लिखकर चुनाव कराने के लिये कहेगा ताकि जनवरी में ओडिशा में होने वाले पुरूष विश्व कप की मेजबानी गंवानी नहीं पड़े ।

एफआईएच कार्यकारी बोर्ड ने शुक्रवार को स्पेन के टेरेसा में महिला विश्व कप के दौरान हुई बैठक में यह फैसला लिया ।

एफआईएच ने शनिवार को कहा ,‘‘ एफआईएच हॉकी इंडिया प्रशासकों की समिति को पत्र लिखकर भारत में हॉकी का संचालन करने वाली ईकाई के चुनाव जल्दी कराने के लिये कहेगा ताकि भुवनेश्वर और राउरकेला में जनवरी 2023 में होने वाले एफआईएच पुरूष विश्व कप की मेजबानी सुरक्षित रहे ।’’

अब कार्यकारी बोर्ड की अगली बैठक तीन नवंबर को होगी जिसके बाद चार और पांच नवंबर को एफआईएच की वर्चुअल कांग्रेस होगी । इसमें फिर हॉकी इंडिया पर बात की जायेगी ।

दिल्ली उच्च न्यायालय ने मई में हॉकी इंडिया के संचालन के लिये तीन सदस्यीय प्रशासकों की समिति की नियुक्ति की थी । अदालत ने भारत के पूर्व खिलाड़ी असलम शेर खान की याचिका पर यह व्यवस्था दी थी । खान ने हॉकी इंडिया के आजीवन सदस्य के तौर पर भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर बत्रा की नियुक्ति को चुनौती दी थी ।

अदालत ने कहा था कि आजीवन सदस्य के तौर पर बत्रा की नियुक्ति और सीईओ के तौर पर एलेना नॉर्मन की नियुक्ति अवैध है ।

इस बीच दक्षिण अफ्रीका को एफआईएच इंडोर विश्व कप की मेजबानी दी गई है जो कोरोना महामारी के कारण स्थगित हो गया था । यह प्रिटोरिया में पांच से 11 फरवरी के बीच होगा ।

भाषा

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)