मुझे टीम प्रबंधन ने वनडे में विकेटकीपिंग के लिए तैयार रहने को कहा है: राहुल |

मुझे टीम प्रबंधन ने वनडे में विकेटकीपिंग के लिए तैयार रहने को कहा है: राहुल

मुझे टीम प्रबंधन ने वनडे में विकेटकीपिंग के लिए तैयार रहने को कहा है: राहुल

: , December 4, 2022 / 10:00 PM IST

मीरपुर, चार दिसंबर (भाषा) भारतीय उप-कप्तान लोकेश राहुल ने रविवार को खुलासा किया कि भारतीय टीम प्रबंधन ने एकदिवसीय प्रारूप में उन्हें ‘विकेट कीपिंग और मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने के लिए तैयार‘ रहने के लिए कहा है।

लोकेश राहुल ने 2021 में कुछ मैचों में विकेट के पीछे की जिम्मेदारी संभाली है। बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला के शुरूआती एकदिवसीय में उन्होंने मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए 73 रन की पारी खेली और फिर विकेटकीपर की भूमिका निभाई।

ऋषभ पंत को मेडिकल टीम की सलाह पर एकदिवसीय श्रृंखला से आराम देने के बाद लोकेश राहुल से विकेटकीपिंग करने का फैसला किया गया।

उन्होंने हालांकि मेहदी हसन मिराज का कैच टपका दिया, जिससे भारतीय टीम को एक विकेट से हार का सामना करना पड़ा।

लोकेश राहुल से जब पंत की गैरमौजूदगी के बारे में पूछा गया तो उन्होंने थोड़ी निराशा वाले भाव में कहा, ‘‘ हमने पिछले आठ-नौ महीनों में ज्यादा एकदिवसीय मैच नहीं खेले हैं, लेकिन अगर आप 2020-21 को देखें, तो मैंने विकेट कीपिंग की है और मैंने चौथे तथा पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी की है। टीम ने मुझे यह भूमिका निभाने के लिए कहा है। मैं सफेद गेंद के क्रिकेट में इस भूमिका के लिए तैयार हूं ।’’

उन्होंने ने हालांकि यह नहीं बताया कि पंत किसी चोट के कारण टीम से बाहर हुए या उन्हें विश्राम दिया गया है।

राहुल ने कहा, ‘‘ पंत के बारे में ईमानदारी से कहूं तो मुझे आज ही पता चला कि वह रिलीज होने जा रहा है। इसके कारण से जुड़े सवालों का जवाब हमारी मेडिकल टीम बेहतर तरीके से दे सकती है।’’

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)