राष्ट्रमंडल फाइनल जीतने के लिये भारत के सामने 162 रन का लक्ष्य |

राष्ट्रमंडल फाइनल जीतने के लिये भारत के सामने 162 रन का लक्ष्य

राष्ट्रमंडल फाइनल जीतने के लिये भारत के सामने 162 रन का लक्ष्य

: , August 7, 2022 / 11:35 PM IST

बर्मिंघम, सात अगस्त ( भाषा ) बेथ मूनी के अर्धशतक की मदद से आस्ट्रेलिया ने राष्ट्रमंडल खेलों में टी20 महिला क्रिकेट स्पर्धा के फाइनल में भारत के जबर्दस्त क्षेत्ररक्षण के बावजूद आठ विकेट पर 161 रन बना लिये ।

खचाखच भरे स्टेडियम में आस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया ।

टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन कर रही भारतीय तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ठाकुर ने खतरनाक एलिसा हीली को जल्दी पगबाधा आउट करके भारत को पहली सफलता दिलाई । अंपायर ने डीआरएस पर गेंदबाज के पक्ष में फैसला दिया ।

इसके बाद मूनी ( 41 गेंद में 61 रन ) और कप्तान मेग लानिंग ( 26 गेंद में 36 रन ) ने 78 रन की साझेदारी की । लानिंग ने रेणुका को मिड आफ में मैच का पहला छक्का जड़ा ।

आम तौर पर आलोचना झेलने वाले भारतीय क्षेत्ररक्षकों ने शानदार प्रदर्शन किया । पहले लानिंग को रन आउट किया और उसके बाद दीप्ति शर्मा तथा राधा यादव ने बेहतरीन कैच लपके ।

दीप्ति ने एक हाथ से कैच लपककर मूनी को रवाना किया जबकि राधा ने ताहलिया मैकग्रा का कैच डाइव लगाकर बैकवर्ड प्वाइंट पर लपका । मैकग्रा कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बावजूद यह मैच खेल रही थी ।

आस्ट्रेलिया एक समय 180 रन की तरफ बढता दिख रहा था लेकिन भारत ने आखिरी पांच ओवरों में 35 रन देकर पांच विकेट चटकाते हुए अच्छी वापसी की ।

रेणुका ने चार ओवर में 25 रन देकर दो विकेट लिये जबकि स्नेह राणा ने दो विकेट लिये लेकिन चार ओवर में 38 रन दे डाले ।

भाषा

मोना आनन्द

आनन्द

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)