सितंबर में लुसाने जायेगा आईओए प्रतिनिधिमंडल, खन्ना ने निलंबन के खतरे को खारिज किया |

सितंबर में लुसाने जायेगा आईओए प्रतिनिधिमंडल, खन्ना ने निलंबन के खतरे को खारिज किया

सितंबर में लुसाने जायेगा आईओए प्रतिनिधिमंडल, खन्ना ने निलंबन के खतरे को खारिज किया

: , August 13, 2022 / 05:20 PM IST

नयी दिल्ली, 13 अगस्त ( भाषा ) निलंबन के खतरे को खारिज करते हुए भारतीय ओलंपिक संघ के कार्यवाहक अध्यक्ष अनिल खन्ना ने शनिवार को कहा कि तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल अगले महीने अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति के मुख्यालय जाकर आईओसी को चुनाव के संबंध में मौजूदा स्थिति से अवगत करायेगा ।

चुनाव नहीं कराने की दशा में आईओए को निलंबित करने की आईओसी की चेतावनी के हफ्तों बाद खन्ना ने कहा कि आईओए देश का कानून और खेल कोड मानने के लिये प्रतिबद्ध है ।

उन्होंने पत्रकारों से कहा ,‘‘आईओसी के आईओए को निलंबित करने की चेतावनी संबंधी रपटों के बारे में मैं कहना चाहता हूं कि भारत इतना छोटा देश नहीं है कि उसे धमकाया जा सके । भारत बड़ा लोकतांत्रिक देश है ।’’

उन्होंने कहा ,‘‘ आईओए देश के कानून और खेल कोड के प्रति प्रतिबद्ध है । हमने आईओसी को बता दिया है कि हम उसकी हर धारा का पालन करेंगे । हमारी बात सुनी जानी चाहिये ।’’

आईओए चुनाव पिछले साल दिसंबर में होने थे लेकिन चुनावी प्रक्रिया में बदलाव के कारण नहीं हो सके ।

खन्ना ने कहा कि आईओए प्रतिनिधिमंडल में वह , महासचिव राजीव मेहता और कोषाध्यक्ष आनंदेश्वर पांडे होंगे जो एक और दो सितंबर को लुसाने जायेंगे ।

उन्होंने उम्मीद जताई कि चुनावी प्रक्रिया तीन से चार महीने में पूरी हो जायेगी ।

खन्ना ने यह भी कहा कि भारत 2026 में विक्टोरिया में होने वाले राष्ट्रमंडल खेलों में निशानेबाजी और कुश्ती को शामिल किये जाने के पूरे प्रयास कर रहा है ।

भाषा मोना नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)