यह संभवत: मेरा सर्वश्रेष्ठ अंतिम ओवर रहा: आवेश खान |

यह संभवत: मेरा सर्वश्रेष्ठ अंतिम ओवर रहा: आवेश खान

यह संभवत: मेरा सर्वश्रेष्ठ अंतिम ओवर रहा: आवेश खान

:   Modified Date:  March 29, 2024 / 01:29 PM IST, Published Date : March 29, 2024/1:29 pm IST

जयपुर, 29 मार्च (भाषा) राजस्थान रॉयल्स के तेज गेंदबाज आवेश खान को लगता है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के मौजूदा चरण में उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ जो अंतिम ओवर डाला था, वह ‘डेथ ओवरों’ में संभवत: उनका सर्वश्रेष्ठ प्रयास था।

आवेश को गुरुवार रात को अंतिम ओवर में 17 रन का बचाव करना था और वह आराम से ऐसा करने में भी सफल रहे जिसमें उन्होंने एक के बाद एक यार्कर डालकर प्रतिद्वंद्वी टीम को महज चार रन ही दिये।

इससे राजस्थान ने दिल्ली कैपिल्स पर 12 रन से जीत हासिल की। लखनऊ सुपर जायंट्स ने ‘ट्रेड’ करके आवेश को राजस्थान रॉयल्स को दिया है।

आवेश आठ वनडे और 20 टी20 मैच खेल चुके हैं। उन्होंने कहा, ‘‘ऐसा नहीं है कि मैंने पहली बार अंतिम ओवर डाला है। पिछले साल मैंने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ ऐसा किया था। जब मैं दिल्ली के लिए खेलता था तो वहां भी अंतिम ओवर डाला था। लेकिन जहां तक कार्यान्वयन की बात थी तो उस लिहाज से यह मेरा सर्वश्रेष्ठ ओवर रहा। सभी गेंद एक ही जगह ‘वाइड यार्कर’ रहीं। ’’

उन्होंने कहा कि पिछले चरण की तुलना में इस सत्र में उनकी भूमिका बदल गयी है। इस 27 वर्षीय गेंदबाज ने कहा, ‘‘लखनऊ और दिल्ली कैपिटल्स में मैं पावरप्ले में दो ओवर डालता था। यहां मैं पावरप्ले के बाद दो ओवर और ‘डेथ ओवरों’ (अंतिम ओवरों) में भी गेंदबाजी कर रहा हूं। टीम प्रबंधन और संजू सैमसन ने मुझे अपनी योजना का कार्यान्वयन करने के लिए पूरी आजादी दी है जिससे मुझे मदद मिल रही है। संजू गेंदबाजों के लिहाज से शानदार कप्तान है। ’’

भाषा

नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers