मध्य प्रदेश की व्हीलचेयर क्रिकेट टीम ने खिताब जीतने के बाद मुख्यमंत्री से मुलाकात की

मध्य प्रदेश की व्हीलचेयर क्रिकेट टीम ने खिताब जीतने के बाद मुख्यमंत्री से मुलाकात की

: , May 17, 2022 / 08:23 PM IST

भोपाल, 17 मई (भाषा) मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने हाल में टीएन क्रिकेट अकादमी चैंपियनशिप जीतने के लिए राज्य की ‘व्हीलचेयर क्रिकेट टीम’ को बधाई दी।

मध्य प्रदेश की टीम ने उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में हुई टी20 चैंपियनशिप के फाइनल में उत्तराखंड को हराकर खिताब जीता। मध्य प्रदेश व्हीलचेयर क्रिकेट टीम के संस्थापक जंदेल सिंह धाकड़ ने मंगलवार को पीटीआई को यह जानकारी दी।

जंदेल ने बताया कि बारिश के कारण फाइनल को 15 ओवर का कर दिया गया था। मध्य प्रदेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 207 रन बनाए और फिर उत्तराखंड को 157 रन पर रोककर जीत दर्ज की।

उन्होंने बताया कि फाइनल जीतने के बाद मध्य प्रदेश की टीम ने नयी दिल्ली में नागर विमानन मंत्रालय में सिंधिया से मुलाकात की और मंत्री ने ट्रॉफी जीतने के लिए उन्हें बधाई दी।

मध्य प्रदेश की टीम के सदस्यों ने सोमवार को जंदेल के साथ चौहान से भोपाल में उनके आवास पर मुलाकात की और उन्हें विजेता ट्रॉफी दिखाई।

इस दौरान जंदेल ने चौहान को ग्वालियर में 27 से 31 मई तक होने वाली दिवंगत माधवराव सिंधिया राष्ट्रीय व्हीलचेयर क्रिकेट चैंपियनशिप के मुकाबले देखने के लिए आमंत्रित किया।

उन्होंने चौहान से अपील की कि राज्य का खेल मंत्रालय व्हीलचेयर टीम को मान्यता दे जिससे कि उसके सदस्यों को अन्य क्रिकेटरों को मिलने वाली सुविधाएं मिल पाएं।

भाषा सुधीर मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)