पाकिस्तान ने श्रीलंका पर बनायी बढ़त; दूसरे दिन 10 ओवर का हुआ खेल |

पाकिस्तान ने श्रीलंका पर बनायी बढ़त; दूसरे दिन 10 ओवर का हुआ खेल

पाकिस्तान ने श्रीलंका पर बनायी बढ़त; दूसरे दिन 10 ओवर का हुआ खेल

:   Modified Date:  July 25, 2023 / 04:27 PM IST, Published Date : July 25, 2023/4:27 pm IST

कोलंबो, 25 जुलाई (भाषा)  पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट मैच की अपनी पहली पारी में मंगलवार को श्रीलंका पर मामूली बढ़त हासिल कर ली, लेकिन लगातार बारिश के दूसरे दिन महज 10 ओवर का खेल हो सका।

दिन के शुरुआती सत्र के दौरान बारिश के कारण लंच को समय से पहले लिया गया। दोपहर में बारिश रूक गयी थी लेकिन आउटफील्ड में पानी भरे होने के कारण अंपायरों ने चाय के बाद दिन के खेल को खत्म कर दिया। बुधवार को मैच का तीसरा दिन निर्धारित समय से 15 मिनट पहले शुरू होगा।

पाकिस्तान की टीम ने दिन की शुरुआत दो विकेट पर 145 रन से की। टीम ने श्रीलंका की पहली पारी के 166 रन के स्कोर को पीछे छोड़ा और जब उसका स्कोर दो विकेट पर 178 रन था तब भारी बारिश के कारण खिलाड़ियों को मैदान से बाहर जाना पड़ा।

दिन के पहले सत्र में सिर्फ 43 मिनट का खेल हो सका। पाकिस्तान ने इस दौरान 33 रन बनाये।

बारिश के कारण जब खेले रोका गया तब सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक 87 और कप्तान बाबर आजम 28 रन पर बल्लेबाजी कर रहे थे। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए अब तक 57 रन की अटूट साझेदारी कर ली है।

अबरार अहमद (69 रन पर चार विकेट)  और नसीम शाह (41 रन पर तीन विकेट)  की अगुवाई में गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से पाकिस्तान ने पहले दिन श्रीलंका को 48.5 ओवर में 166 रन पर आउट कर दिया था।

पाकिस्तान ने दो मैचों की इस श्रृंखला में  गॉल में खेले गये पहले टेस्ट को चार विकेट से जीता था।

एपी आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)