पाकिस्तान को जिम्बाब्वे की जगह दूसरी मजबूत टीमों के खिलाफ खेलने की जरूरतर: पूर्व खिलाड़ी | Pakistan need to play against second strong teams in place of Zimbabwe: former player

पाकिस्तान को जिम्बाब्वे की जगह दूसरी मजबूत टीमों के खिलाफ खेलने की जरूरतर: पूर्व खिलाड़ी

पाकिस्तान को जिम्बाब्वे की जगह दूसरी मजबूत टीमों के खिलाफ खेलने की जरूरतर: पूर्व खिलाड़ी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : May 10, 2021/2:37 pm IST

कराची, 10 मई (भाषा) पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ियों ने जिम्बाब्वे के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के आयोजन पर सवाल उठते हुए पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को सलाह दी कि भविष्य में मजबूत टीमों के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला खेली जाए।

पाकिस्तान ने दो मैचों की इस श्रृंखला को एकतरफा तरीके से 2-0 से अपने नाम किया। पूर्व क्रिकेटरों ने कहा कि इस श्रृंखला से ना पाकिस्तान को कोई फायदा हुआ ना ही जिम्बाब्वे को।

पूर्व कप्तान रमीज राजा ने इसे टेस्ट क्रिकेट के लिए बुरा अंजाम करार देते हुए जिम्बाब्वे को सीमित ओवरों के क्रिकेट पर ध्यान देने की सलाह दी।

राजा ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, ‘‘ ऐसे एकतरफा मैच मजाक की तरह है और इससे प्रशंसक दूसरे खेलों को देखना पसंद करेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ आप मजबूत टीमों के खिलाफ खेल कर सीखते हैं लेकिन मुझे नहीं लगता कि हम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ कुछ सीखा है क्योंकि इन मैचों में पूरी तरह से पाकिस्तान का दबदबा था।’’

पूर्व कप्तान राशिद लतीफ ने इस श्रृंखला पर सवाल उठाते हुए कहा, ‘‘ इस श्रृंखला का मकसद क्या था। यह अच्छा है कि पाकिस्तान को टेस्ट मैच खेलने का मौका मिला लेकिन पीसीबी को भविष्य में मजबूत टीमों के खिलाफ खेलने के बारे में सोचना चाहिये।

इस पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा कि पाकिस्तान को जिम्बाब्वे जाने की जगह दक्षिण अफ्रीका से एक टेस्ट मैच खेलने के बारे में बात करनी चाहिये थी।

भाषा आनन्द आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)