लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की तेज शुरुआत |

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की तेज शुरुआत

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की तेज शुरुआत

:   Modified Date:  December 11, 2022 / 03:21 PM IST, Published Date : December 11, 2022/3:21 pm IST

मुल्तान, 11 दिसंबर (एपी) पाकिस्तान ने इंग्लैंड के 355 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए स्पिन की अनुकूल पिच पर दूसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन लंच तक बिना विकेट खोए 64 रन बनाकर अच्छी शुरुआत की।

हैरी ब्रूक ने लगातार दूसरा शतक जड़ते हुए 149 गेंद में 108 रन बनाए जिससे इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 275 रन का स्कोर खड़ा किया।

इंग्लैंड के पास पाकिस्तान में 17 साल में पहली बार टेस्ट श्रृंखला खेलते हुए 2-0 की विजयी बढ़त बनाने के लिए आठ सत्र से अधिक का समय है।

पाकिस्तान को श्रृंखला 1-1 से बराबर करने के लिए अभी 291 रन की और दरकार है और साथ ही उसे घरेलू टेस्ट मैच में अपना सबसे बड़ा लक्ष्य भी हासिल करना होगा। इससे पहले पाकिस्तान ने अपनी सरजमीं पर 341 रन का सबसे बड़ा लक्ष्य ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 1994 में हासिल करते हुए एक विकेट से जीत दर्ज की थी।

पाकिस्तान की टीम पहली पारी में 37 रन पर सात विकेट गंवाते हुए 202 रन पर सिमट गई थी जिससे इंग्लैंड ने पहली पारी के आधार पर 79 रन की बढ़त हासिल की थी।

चोटिल सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक की गैरमौजूदगी में मोहम्मद रिजवान और अब्दुल्लाह शाफिक ने इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के खिलाफ तेज शुरुआत की जबकि नई गेंद साझा करने वाले स्पिनर जैक लीच पर भी दबदबा बनाया।

लंच के समय शफीक 34 रन बनाकर खेल रहे थे। रिजवान लंच से ठीक पहले मार्क वुड के पहले ओवर में पगबाधा के फैसले को डीआरएस की मदद से पलटवाने में सफल रहे। वह 28 रन बनाकर खेल रहे हैं।

इमाम को खेल शुरू होने से पहले दाएं पैर की मांसपेशियों में खिंचाव के कारण अस्पताल ले जाया गया। बाएं हाथ के बल्लेबाज इमाम अब सातवें नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

पाकिस्तान के लिए स्पिनर अबरार अहमद ने शानदार प्रदर्शन करते हुए मैच में 234 रन देकर 11 विकेट चटकाए। वह मोहम्मद जाहिद के बाद अपने पदार्पण टेस्ट मैच में 10 या इससे अधिक विकेट लेने वाले दूसरे पाकिस्तानी गेंदबाज बन गए हैं। तेज गेंदबाज जाहिद ने 1996 में न्यूजीलैंड के खिलाफ रावलपिंडी में 130 रन देकर 11 विकेट लिए थे।

ब्रूक ने अपनी शानदार फॉर्म जारी रखी। उन्होंने रावलपिंडी में पहले टेस्ट मैच में 153 और 87 रन परियां खेलकर इंग्लैंड की 74 रन की जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। ब्रूक ने अपनी पारी में 14 चौके और एक छक्का लगाया।

इंग्लैंड ने तीसरे दिन सुबह पांच विकेट पर 202 रन से अपनी पारी आगे बढ़ाई। इस समय टीम 281 रन से आगे थी। कप्तान बेन स्टोक्स (41) ने ब्रूक के साथ छठे विकेट के लिए 101 रन की साझेदारी की लेकिन इसके बाद इंग्लैंड ने 19 रन के अंदर पांच विकेट गंवा दिए।

कल के 74 रन से आगे खेलने उतरे ब्रूक ने बाएं हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज की गेंद पर चौके के साथ दूसरा शतक पूरा किया।

नवाज की गेंद पर मोहम्मद अली ने दौड़ते हुए स्टोक्स का शानदार कैच लपककर इस साझेदारी को तोड़ा।

पहली पारी में सात विकेट चटकाने वाले अहमद ने ओली रोबिनसन (03) को बोल्ड करके पारी का चौथा विकेट हासिल किया।

लेग स्पिनर जाहिद महमूद (52 रन पर तीन विकेट) ने इसके बाद एक ओवर में दो विकेट चटकाए। उन्होंने ब्रूक और जेम्स एंडरसन को आउट करके पारी का अंत किया।

एपी

सुधीर पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)