विश्व कप क्वालीफायर मामले को लेकर अर्जेंटीना के चार फुटबॉलरों से जांच पड़ताल कर रही है पुलिस |

विश्व कप क्वालीफायर मामले को लेकर अर्जेंटीना के चार फुटबॉलरों से जांच पड़ताल कर रही है पुलिस

विश्व कप क्वालीफायर मामले को लेकर अर्जेंटीना के चार फुटबॉलरों से जांच पड़ताल कर रही है पुलिस

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : September 7, 2021/12:14 pm IST

साओ पाउलो, सात सितंबर ( एपी ) विश्व कप क्वालीफाइंग मैच के लिये यहां आने पर कथित तौर पर गलत सूचना देने वाले अर्जेंटीना के चार फुटबॉल खिलाड़ियों से ब्राजील फेडरल पुलिस जांच पड़ताल कर रही है ।

ब्राजील और अर्जेंटीना के बीच रविवार को विश्व कप क्वालीफायर मैच सात मिनट बाद स्थगित करना पड़ा जब ब्राजील की स्वास्थ्य एजेंसी अनविसा के प्रतिनिधियों ने कहा कि वे इंग्लैंड में बसे चार खिलाड़ियों एमिलियानो मार्तिनेज, एमिलियानो ब्यूंडिया, जियोवान्नी लो सेस्सो और क्रिस्टियन रोमेरो को कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के कारण हवाई अड्डे ले जा रहे हैं ।

एजेंसी ने कहा कि अर्जेंटीना के फुटबॉल अधिकारियों को शनिवार से पता था कि इन चार खिलाड़ियों को नहीं खेलना है क्योंकि यहां आगमन से 14 दिन पहले वे इंग्लैंड में थे लेकिन उन्होंने अधिकारियों को जानकारी नहीं दी । इंग्लैंड से आने वाले लोगों के लिये 14 दिन का पृथकवास अनिवार्य है ।

ब्राजील फेडरल पुलिस ने सोमवार को कहा था कि इन चारों खिलाड़ियों को लिखित बयान देने होंगे । बयान देने के बाद वे अर्जेंटीना टीम के साथ रवाना हो गए ।

एजेंसी के निदेशक एलेक्स काम्पोस ने कहा कि अर्जेंटीना ने उनकी सलाह की लगातार अनदेखी की ।

उन्होंने कहा ,‘‘ हम उन्हें सीधे वापिस भेज सकते थे लेकिन हमने पृथकवास का सुझाव दिया । हमने बार बार उन्हें यह सलाह दी । बाद में रविवार को हमने उन्हें अभ्यास करते देखा । हम मैच रोकना नहीं चाहते थे लेकिन हमारे पास कोई और चारा नहीं था । वे ब्राजील के नियमों को चुनौती दे रहे थे और उन्हें जवाब देना ही था ।’

फीफा ने भी मामले की जांच शुरू कर दी है । उसनले कहा कि आधिकारिक मैच रिपोर्ट मिल गई है जिसे अनुशासन ईकाइयों को भेज दिया गया है । फैसले या मैच की नयी तारीख नहीं बताई गई है ।

एपी मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)