उरूग्वे को हराकर पुर्तगाल अंतिम 16 में |

उरूग्वे को हराकर पुर्तगाल अंतिम 16 में

उरूग्वे को हराकर पुर्तगाल अंतिम 16 में

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:24 PM IST, Published Date : November 29, 2022/11:06 am IST

लुसैल (कतर ), 29 नवंबर ( एपी ) ब्रूनो फर्नांडिस के दो गोल की मदद से पुर्तगाल ने उरूग्वे को 2 . 0 से हराकर विश्व कप फुटबॉल प्री क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया ।

स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो पहले गोल के बाद जिस तरह जश्न मनाते दिखे, ऐसा लगा कि गोल उन्होंने किया है लेकिन वास्तव में अंतिम टच फर्नांडिस का था । बायीं ओर से फर्नांडिस का शॉट रोनाल्डो के सिर के ऊपर से निकलकर गोल के भीतर गया । रोनाल्डो ने अपने हाथ हवा में खोल दिये और फर्नांडिस को गले लगाया । मैदान पर लगी बड़ी स्क्रीन पर बार बार क्लोज अप रिप्ले दिखाया गया ।

फर्नांडिस ने स्टॉपेज टाइम में पेनल्टी स्पॉट पर एक और गोल किया । आखिरी मिनट में वह गोल करने के करीब पहुंचे लेकिन गेंद पोस्ट से टकराकर बाहर निकल गई और वह हैट्रिक से चूक गए ।

पहले मैच में घाना को 3 . 2 से हराने वाली पुर्तगाल टीम फ्रांस और ब्राजील के बाद अंतिम 16 में पहुंचने वाली तीसरी टीम है । उरूग्वे के दो मैचों में एक अंक है और उसे आगे बढने के लिये शुक्रवार को घाना को हराना होगा ।

इस मैच में पुर्तगाल के 39 वर्ष के डिफेंडर पेपे विश्व कप में खेलने वाले दूसरे सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए । विश्व कप में खेलने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी रोजर मिला है जो 1994 में 42 वर्ष की उम्र में कैमरून के लिये खेले थे ।

मैच के दौरान एक दर्शक रंग बिरंगा ध्वज लिये मैदान पर उतर पड़ा जिसने सुपरमैन वाली नीली टीशर्ट पहन रखी थी जिस पर लिखा था ,‘‘ सेव यूक्रेन ’’ ।

सुरक्षा अधिकारियों ने उसे पकड़ लिया और बाहर ले गए । इससे पहले उसने झंडा जमीन पर रख दिया था । रैफरी ने बाद में झंडा उठाकर साइड में रखा जहां से कर्मचारी उसे उठाकर ले गए ।

उस व्यक्ति की टीशर्ट के पीछे लिखा था ,‘ ईरानी महिलाओं के लिये सम्मान ’’ ।

एपी

मोना

मोना

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers