सानिया-किचेनोक की जोड़ी के सामने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में जिदानसेक-जुवान की चुनौती |

सानिया-किचेनोक की जोड़ी के सामने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में जिदानसेक-जुवान की चुनौती

सानिया-किचेनोक की जोड़ी के सामने ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पहले दौर में जिदानसेक-जुवान की चुनौती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:20 PM IST, Published Date : January 16, 2022/8:10 pm IST

मेलबर्न, 16 जनवरी (भाषा) अनुभवी भारतीय टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा और यूक्रेन की उनकी जोड़ीदार नादिया किचेनोक को आस्ट्रेलियाई ओपन के महिला युगल वर्ग में 12वीं वरीयता मिली है, जहां पहले दौर में उनके सामने स्लोवेनिया की मजबूत एकल खिलाड़ी काजा जुवान और तमारा जिदानसेक की जोडी की चुनौती होगी।

सानिया और किचेनोक ने साल के शुरुआती ग्रैंड स्लैम में आने से पहले एडीलेड डब्ल्यूटीए की दो स्पर्धाओं में भाग लिया है, जहां पहले में वे सेमीफाइनल तक पहुंचे और दूसरे में उनकी जोड़ी पहले दौर में ही बाहर हो गयी थी।

जिदानसेक एकल रैंकिंग में 29वें स्थान पर है जबकि जुवान भी 89वें  रैंकिंग के साथ शीर्ष-100 में शामिल खिलाड़ी हैं।

पुरुष युगल में 41 वर्षीय रोहन बोपन्ना और फ्रांस के उनके जोड़ीदार एडौर्ड रोजर-वेसलिन को ड्रॉ के निचले भाग में रखा गया है, जहां वे इंडोनेशिया के क्रिस्टोफर रूंगकट और फिलीपींस के ट्रीट ह्यूई की वाइल्ड कार्ड जोड़ी के खिलाफ अपना अभियान शुरु करेंगे।

मिश्रित युगल का ड्रा अभी तक नहीं बना है । इसमें हालांकि बोपन्ना और सानिया के एक साथ प्रवेश करने की बहुत कम संभावना है। उनकी संयुक्त रैंकिंग एक टीम के रूप में इस प्रतियोगिता में प्रवेश करने के लिए पर्याप्त नहीं होगी।

युकी भांबरी, रामकुमार रामनाथन, प्रजनेश गुणेश्वरन और अंकिता रैना के क्वालीफायर में हारने के कारण कोई भी भारतीय खिलाड़ी एकल के मुख्य ड्रॉ में जगह नहीं बना सका।

भाषा आनन्द नमिता

नमिता

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)