हार्दिक के विकल्प के लिए चयनकर्ताओं ने बावा को भारत ए टीम में शामिल किया |

हार्दिक के विकल्प के लिए चयनकर्ताओं ने बावा को भारत ए टीम में शामिल किया

हार्दिक के विकल्प के लिए चयनकर्ताओं ने बावा को भारत ए टीम में शामिल किया

: , September 16, 2022 / 04:27 PM IST

नयी दिल्ली, 16 सितंबर (भाषा) युवा हरफनमौला खिलाड़ी राज अंगद बावा को 22 सितंबर से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू एकदिवसीय श्रृंखला के लिए संजू सैमसन की अगुवाई वाली भारत ए टीम में शामिल किया गया है।

श्रृंखला के अगले दो मैच 25 और 27 सितंबर को खेले जायेंगे। तीनों मैचों की मेजबानी चेन्नई करेगा।

दलीप ट्रॉफी में बल्ले से दमदार प्रदर्शन करने वाले पृथ्वी साव को टीम में शामिल किया है जिसमें भारतीय टीम के जिम्बाब्वे दौरे पर गये ज्यादातर खिलाड़ी शामिल है।

भारत को अंडर-19 विश्व कप चैम्पियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले बावा मध्यम गति के तेज गेंदबाज और बायें हाथ के मध्यक्रम के बल्लेबाज हैं।

उन्होंने चंडीगढ़ के लिए सिर्फ दो रणजी मैच खेले है लेकिन समझा जाता है कि चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति हार्दिक पंड्या के लिए विकल्प तैयार करना चाहती है। पंड्या को चोटिल होने से बचाने के लिए उनके  कार्यभार प्रबंधन पर ध्यान देना पड़ रहा है।

शिवम दुबे और विजय शंकर जैसे हरफनमौला को इस बीच आजमाया गया लेकिन वे अंतरराष्ट्रीय स्तर खुद पर को साबित करने में विफल रहे। ऐसे में चयनकर्ता तेज गेंदबाजी हरफनमौला खिलाड़ियों का एक पूल बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

भारत के पास  स्पिन गेंदबाजी ऑलराउंडर के कई विकल्प हैं, लेकिन निचले मध्य क्रम वाले अच्छी बल्लेबाजी के साथ तेज गेंदबाजी करने वालों की संख्या काफी कम है।

न्यूजीलैंड ए के खिलाफ श्रृंखला में चयनकर्ताओं को बावा की क्षमता का आकलन करने का मौका मिलेगा।

भारत ए टीम:

पृथ्वी साव, अभिमन्यु ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, संजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शारदुल ठाकुर, उमरान मलिक, नवदीप सैनी, राज अंगद बावा।

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)