सर्जियो लोबेरा ने मुंबई सिटी के कोच का पद छोड़ा, डेस बकिंघम ने पदभार संभाला |

सर्जियो लोबेरा ने मुंबई सिटी के कोच का पद छोड़ा, डेस बकिंघम ने पदभार संभाला

सर्जियो लोबेरा ने मुंबई सिटी के कोच का पद छोड़ा, डेस बकिंघम ने पदभार संभाला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : October 8, 2021/4:23 pm IST

मुंबई, आठ अक्टूबर (भाषा) इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की मौजूदा चैंपियन मुंबई सिटी ने शुक्रवार को घोषणा की कि सर्जियो लोबेरा क्लब के साथ एक साल के सफल कार्यकाल के बाद अपने पद से हट गये।

 फ्रैंचाइजी द्वारा जारी एक मीडिया बयान में कहा गया है कि डेस बकिंघम  क्लब के नये मुख्य कोच होंगे। वह दो साल के अनुबंध पर 2021-22 सत्र से पहले टीम से जुड़ेंगे।

बकिंघम जल्द ही देश में पहुंचेंगे और 2021-22 के अभियान से पहले पृथकवास पूरा करेंगे। वह पृथकवास पूरा करने के बाद गोवा में मुंबई सिटी के बबल (जैव-सुरक्षित माहौल) में शामिल होंगे।

बयान में कहा गया है कि लोबेरा सिटी फुटबॉल ग्रुप (सीएफजी) के साथ अपनी कोचिंग यात्रा जारी रखेंगे, जो मुंबई सिटी, मेलबर्न सिटी (ए-लीग) और इंग्लिश प्रीमियर लीग की शीर्ष टीम मैनचेस्टर सिटी के मालिक हैं।

लोबेरा अक्टूबर 2020 में क्लब में शामिल हुए। उनकी देखरेख में क्लब ने पहली बार आईएसएल इतिहास में लीग विनर्स शील्ड और ट्रॉफी दोनों को अपने नाम की थी। मुंबई सिटी दोनों खिताब जीतने वाली पहली टीम है।

बयान में कहा गया है कि इंग्लैंड के डेस बकिंघम पैट्रिक किसनोर्बो के सहायक कोच थे, जिन्होंने क्लब (मेलबर्न सिटी) को ए-लीग प्रीमियरशिप और चैंपियनशिप के दोनों जीतने में मदद की।

बकिंघम ने कहा, ‘‘मैंने ऑस्ट्रेलिया में अपने समय का भरपूर आनंद लिया है, लेकिन गत आईएसएल चैंपियन की जिम्मेदारी लेने के मौके को नकारना असंभव था।’’

भाषा आनन्द पंत

पंत

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers