शेफाली, राधा डब्ल्यूबीबीएल के आगामी सत्र के लिए सिडनी सिक्सर्स से जुड़े |

शेफाली, राधा डब्ल्यूबीबीएल के आगामी सत्र के लिए सिडनी सिक्सर्स से जुड़े

शेफाली, राधा डब्ल्यूबीबीएल के आगामी सत्र के लिए सिडनी सिक्सर्स से जुड़े

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : September 27, 2021/7:03 pm IST

सिडनी, 27 सितंबर (भाषा) भारतीय युवा बल्लेबाजी सनसनी शेफाली वर्मा और बाएं हाथ की स्पिनर राधा यादव दो बार की चैंपियन सिडनी सिक्सर्स के साथ महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल ) में पदार्पण करेंगी। सोमवार को इसकी आधिकारिक पुष्टि हुई।

पीटीआई-भाषा ने 13 मई को सिक्सर्स द्वारा दोनों के साथ करार करने की सूचना दी थी। अगले महीने शुरू होने वाली लीग के सातवें सत्र से पहले आयोजकों ने इसकी पुष्टि की।

लीग के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किये गये एक संदेश के मुताबिक, ‘‘ इस साल का सिडनी डर्बी मजेदार होना चाहिए। सिडनी सिक्सर्स ने भारतीय प्रतिभाओं शेफाली वर्मा और राधा यादव से करार किया है।’’

सिक्सर्स की टीम डब्ल्यूबीबीएल में अपने अभियान को 14 अक्टूबर को मेलबर्न स्टार्स के खिलाफ होबार्ट के ब्लंडस्टोन एरिना में शुरू करेगी।

सत्रह साल की शेफाली 2019 में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदार्पण करने वाली भारत की सबसे कम उम्र की महिला खिलाड़ी बनीं थी। उन्हें मौजूदा समय में दुनिया की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रतिभा माना जाता है। वह आईसीसी महिला टी20 अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी रैंकिंग में शीर्ष पर है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को 56 रनों की उनकी परिपक्व पारी ने भारत को जीत दिलाने के साथ मेजबान टीम के लगातार 26 जीत के सिलसिले को तोड़ने में अहम भूमिका निभाई।

‘ क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू’ ने शेफाली के हवाले से कहा, ‘‘ यह मेरे लिए एक बहुत अच्छा मौका है और मेरी कोशिश इसका लुत्फ उठाने की है। मै इस दौरान कुछ नये दोस्त बनाना और मस्ती करना चाहती हूं। मैं डब्ल्यूबीबीएल में खेलना चाहती हूं और खुद पर भरोसा रखना चाहती हूं।’’

उम्मीद है कि शेफाली सिक्सर्स के लिए शीर्ष क्रम में एलिसा हीली, एलिसे पेरी और ऐश गार्डनर के साथ खतरनाक संयोजन बनायेंगी।दाएं हाथ की यह बल्लेबाज इस साल जून में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली सबसे कम उम्र की खिलाड़ी (पुरुष या महिला) बनीं थी।

उन्होंने इसके बाद सिक्सर्स के मुख्य कोच बेन सॉयर की देखरेख में ‘द हंड्रेड’ में बर्मिंघम फीनिक्स का प्रतिनिधित्व किया था।

सॉयर ने कहा, ‘‘शेफाली बहुत प्रभावशाली है। वह विशेष प्रतिभा है और बेखौफ होकर खेलती है। वह मैदान के विभिन्न क्षेत्रों में शॉट लगाती है और हमारी टीम की शीर्ष चार बल्लेबाजों में वह अन्य तीन बल्लेबाजों से अलग तरह के शॉट खेलती है।’’

शेफाली के साथ राधा भी इस टीम से जुड़ने को लेकर उत्सुक है। वह 2018 टी20 विश्व कप (महिला) में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वालों में संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज थी। बायें हाथ की 21 साल की यह स्पिनर आईसीसी टी20 गेंदबाजों की मौजूदा रैंकिंग में 11वें स्थान पर है।

राधा ने कहा, ‘‘ बहुत सारी युवा भारतीय लड़कियां (क्रिकेटर) डब्ल्यूबीबीएल में खेलना चाहती हैं। यह एक बहुत अच्छा मानक है और मैं इस साल सिक्सर्स के प्रतिनिधित्व का मौका मिलने से बहुत खुश हूं।’’

भाषा  आनन्द सुधीर

सुधीर

 

(इस खबर को IBC24 टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Flowers